Home उत्तर प्रदेश  अनारवाला स्थित वार्ड दो के 100 से अधिक परिवार एक माह से...

 अनारवाला स्थित वार्ड दो के 100 से अधिक परिवार एक माह से जूझ रहे पानी की किल्लत से

5

अनारवाला स्थित वार्ड दो के 100 से अधिक परिवार एक माह से पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। क्षेत्र में पानी के लिए त्राहिमाम मचा है। स्थानीय लोग गुच्चूपानी नदी से अपने वाहनों में जल भर कर ला रहे हैं। क्षेत्र में पानी की बूंद-बूंद के लिए जद्दोजहद हो रही है। पेयजल की सुचारू आपूर्ति न होने से स्थानीय लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
अक्सर रात में 10 बजे के आसपास पानी आता है, जिससे कई लोगों को पता तक नहीं चलता और कुछ देर में बंद भी हो जाता है। हाल यह हैं कि स्थानीय लोग पानी की बोतल खरीद कर काम चला रहे हैं। वहीं, कुछ लोग रोजाना वाहनों में बाल्टी और बोतल ले कर गुच्चूपानी नदी से पानी भर कर लाते हैं
चार-चार दिनों तक क्षेत्र में पानी नहीं आता। कभी आता भी है तो बिल्कुल लो प्रेशर रहता है जिसका कोई समय भी निश्चित नहीं है। उत्तर जल संस्थान क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अनारवाला वार्ड नंबर दो विजयपुर गोपीवाला के लोगों का आरोप है कि पहले पानी सुचारू रूप से आता था। लेकिन पिछले एक माह से सुचारू रूप से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। पानी न होने से घरों में रखे गमलों के फूल सूखने लगे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार जल संस्थान में शिकायत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इसके अलावा सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत दर्ज कराई गई मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
स्थानीय लोग पानी की बोतल खरीद कर काम चला रहे हैं। कुछ लोग रोजाना वाहनों में बाल्टी और बोतल ले कर गुच्चूपानी नदी से पानी भर कर लाते हैं।