Home राजनीति अमित शाह और राजनाथ सिंह के बाद अब विदेश मंत्री एस जयशंकर...

अमित शाह और राजनाथ सिंह के बाद अब विदेश मंत्री एस जयशंकर का पीओके को लेकर बयान सामने आया

11

अमित शाह और राजनाथ सिंह के बाद अब विदेश मंत्री एस जयशंकर का पीओके को लेकर बयान सामने आया है। जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का अभिन्न हिस्सा है और वो अंततः भारत में ही वापस आएगा। जयशंकर ने कहा कि वहां के लोग अब अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) को भारत का अविभाज्य हिस्सा बताते हुए कहा कि वो अंततः भारत में वापस आएगा। जयशंकर ने कहा कि वहां के लोग अब अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं।
पीओके में बढ़ती अशांति और लगातार हो रही हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए जयशंकर ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पीओके के लोग पिछले कुछ वर्षों में जम्मू-कश्मीर में हो रहे बड़े पैमाने पर विकास को देख रहे हैं और प्रभावित हो रहे हैं।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) को भारत का अविभाज्य हिस्सा बताते हुए कहा कि वो अंततः भारत में वापस आएगा। जयशंकर ने कहा कि वहां के लोग अब अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं।। पीओके में लोग नियंत्रण रेखा (LOC) के पार सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं और वे खुद से पूछ रहे हैं कि अगर चीजें ऐसी हैं, तो हम क्यों पीड़ित हैं और हम इस तरह के दुर्व्यवहार को क्यों स्वीकार कर रहे हैं? वे निस्संदेह इससे प्रभावित हो रहे हैं। नासिक में ‘विश्वबंधु भारत’ कार्यक्रम में बोलते हुए कहा जयशंकर ने कहा कि अब बस हमें यह देखना होगा कि ये कब होता है।