Home देश अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई आज

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई आज

8

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी किए गए समन को चुनौती देने वाली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी।
दिल्ली हाई कोर्ट सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के संबंध में ईडी द्वारा उन्हें जारी किए गए समन को चुनौती दी है। 21 मार्च को एजेंसी द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल हिरासत में तिहाड़ जेल में हैं।
आज अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई ,ED के समन को दिल्ली सीएम ने  चुनौती दी है 20 मार्च को हुई पिछली सुनवाई पर अंतरिम राहत देने से इन्कार करते हुए न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की पीठ ने केजरीवाल के अधिवक्ता से पूछा था कि बार-बार समन जारी होने के बाद भी पेश क्यों नहीं हो रहे हैं। साथ ही अदालत ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा देने से दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा इन्कार करने के बाद ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी, पूछताछ और जमानत देने के संबंध में धन शोधन निवारण अधिनियम के कुछ प्रविधानों की संवैधानिक वैधता को भी केजरीवाल ने चुनौती दी है। 21 मार्च को अदालत ने ईडी से केजरीवाल की गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर भी जवाब देने को कहा था।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  फिलहाल हिरासत में तिहाड़ जेल में हैं।