Home खेल आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर...

आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है।

25

आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जाएगा। आरसीबी और सीएसके दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मुकाबला काफी अहम होगा।

आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ है। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सीएसके और आरसीबी दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम होने वाला है, क्योंकि ये मैच कोई भी टीम जीतती है, वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। इससे पहले केकेआर, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की टिकट कटवा चुकी है। आईपीएल 2024 की अंक तालिका में सीएसके की टीम चौथे स्थान पर मौजूद है। सीएसके ने मौजूदा सीजन में अब तक 13 मैच खेले है और उसके पास अभी 14 अंक है। दूसरी तरफ आरसीबी की टीम 12 अंक के साथ अंक तालिका पर सातवें स्थान पर है।

आरसीबी की टीम को अगर प्लेऑफ  के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे सीएसके के खिलाफ पहले तो मैच जीतना होगा। अगर आरसीबी की टीम पहले बैटिंग करती है और 200 रन बना लेती है, तो उसे सीएसके को 182 रन के स्कोर पर ही रोकना होगा और 18 रन से जीत हासिल करनी होगी, ताकि वह प्लेऑफ का टिकट हासिल कर सके। वहीं, आरसीबी अगर 200 रन चेज कर रही है तो उसे 11 गेंद बाकी रहते हुए ही लक्ष्य हासिल करना होगा।

हैदराबाद में गुरुवार को बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हुआ, जिसके बाद हैदराबाद की टीम केकेआर और राजस्थान के साथ प्लेऑफ में पहुंच गई। अब प्लेऑफ के लिए सिर्फ एक ही स्पॉट खाली है, जिसमें दो टीम- सीएसके या आरसीबी में से एक ही टीम बाजी मारेगी। आरसीबी बनाम सीएसके के बीच होने वाले महामुकाबले के दौरान बारिश की संभावनाएं हैं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में शाम 6:30 बजे से रात के 11:30 बजे तक बारिश की 60-70 प्रतिशत संभावनाए हैं।