Home देश आग पर काबू पाने का कार्य जारी

आग पर काबू पाने का कार्य जारी

7

पटना के फ्रेजर रोड स्थित होटल और दो दुकानों में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विक्राल रूप धारण कर लिया। इससे फ्रेजर रोड समेत आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। मौके पर कोतवाली थाने की पुलिस मौजूद है। इसी के साथ दमकल विभाग की 20 गाड़ियां भी हैं। जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें, होटल के साथ दुकानें भी हैं। आग पर काबू पाने का कार्य जारी हैं। हादसे में 6 लोगों की मौत हुई। वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

अभी तक होटल से बचाव कर्मियों ने 25 से 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है।  कई लोग झुलसे हैं। जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। झुलसे लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। चार महिलाओं की हालत गंभीर है।पीएमसीएच प्राचार्य डॉक्टर विद्यापति चौधरी ने बताया कि अब तक 18 मरीज पहुंचे हैं। इनमें से 6 की मृत्यु हो चुकी है। 12 का आईसीयू में उपचार चल रहा है।दो हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म और दमकल की 20 गाड़िया मौके पर मौजूद हैं।यह हादसा इतना भयावह था कि होटल के नीचे खड़ी दर्जनभर गाड़ियां भी जल चुकी हैं। मौके पर 6 एम्बुलेंस और मंगाई गई हैं।फायर विभाग के अधिकारी, दमकल और कई थाने की पुलिस मौके पर है। इस भयावह दुर्घटना में पाल होटल और उसके बगल का होटल पूरी तरह से जल चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार, दमकलकर्मी होटल के अंदर दाखिल होने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ फायरमैन हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म से ऊपरी मंजिल तक पहुंच रहे हैं।