Home उत्तराखंड आज एक सितंबर से कैंपों को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया,भारी...

आज एक सितंबर से कैंपों को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया,भारी बारिश के चलते प्रशासन ने कराए थे बंद

31

आज एक सितंबर से कैंपों को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। कैंप संचालकों ने बताया कि दो सप्ताह तक कैंपों के बंद रहने से काफी नुकसान हुआ है। सैलानी भी मायूस रहे हैं।

हेंवलघाटी, शिवपुरी, क्यार्की, तपोवन और आसपास क्षेत्र में दो सप्ताह से बंद कैंपों का संचालन आज से शुरू हो जाएगा। सात सितंबर तक के लिए कैंपों की ऑनलाइन बुकिंग फुल हो गई है। कैंपाें का संचालन दोबारा शुरू होने से कैंप व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं।
12 अगस्त से यमकेश्वर ब्लॉक में हुई मूसलाधार बारिश से गंगा और उसकी सहायक नदियां उफान पर आने से पौड़ी पुलिस-प्रशासन ने पर्यटकों की सुरक्षा के लिहाज से 31 अगस्त तक कैंपों के संचालन पर रोक लगा दी थी। जिससे गरुड़चट्टी, मोहनचट्टी, रत्तापानी, बैरागढ़, नैल, बिजनी, घट्टूगाड़, शिवपुरी के आसपास गूलर दोगी पट्टी, तपोवन, क्यार्की, घुघतानी आदि जगहों पर संचालित कैंपों में पर्यटकों की ऑनलाइन और ऑफ लाइन बुकिंग रद्द की गई थी।
कैंपों के बंद रहने से हुआ है काफी नुकसान
दो सप्ताह तक क्षेत्र में संचालित कैंपों में सन्नाटा पसरा रहा। एक सितंबर से कैंपों को पर्यटकों के लिए खोल दिया है। कैंप संचालक अभय शर्मा, संदीप राणा, यश भंडारी, अरविंद राणा ने बताया कि दो सप्ताह तक कैंपों के बंद रहने से काफी नुकसान हुआ है। सैलानी भी मायूस रहे हैं।