Home उत्तराखंड उत्तराखंड के चर्चित भर्ती घोटाले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह को आज करीब...

उत्तराखंड के चर्चित भर्ती घोटाले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह को आज करीब एक साल बाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई

31

उत्तराखंड के चर्चित भर्ती घोटाले के मास्टरमाइंड हाकम सिंह को आज करीब एक साल बाद सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। हाकम सिंह पिछले एक साल से देहरादून की जेल में बंद था। बता दें कि ये वहीं हाकम सिंह है जिसके ऊपर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोय परीक्षा का पेपर लीक करने का आरोप लगा था। इस पेपर के लीक होने से कई सारे छात्र छात्राओं का भविष्य भी बर्बाद हुआ।

नकल माफिया हाकम सिंह समेत तीन को सर्वोच्च न्यायालय से मिली जमानत

पिछले साल जुलाई में रायपुर थाने में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक होने के संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया था। एसटीएफ ने जांच शुरू की और एक के बाद एक कुल 43 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पेपर लीक के आरोपी नकल माफिया हाकम सिंह समेत तीन आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है। तीनों की जमानत केवल स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक संबंधी मुकदमे में मिली है। फिलहाल सभी गैंगस्टर के मुकदमे में जेल में ही बंद रहेंगे। बता दें कि पेपर लीक प्रकरण में कई आरोपियों को स्थानीय अदालतों से भी जमानत मिली थी, जिनका एसटीएफ ने हाई कोर्ट में विरोध किया था।
बता दें कि पिछले साल जुलाई में रायपुर थाने में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा के पेपर लीक होने के संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया था। एसटीएफ ने जांच शुरू की और एक के बाद एक कुल 43 आरोपियों को गिरफ्तार किया। हाकम सिंह को पिछले साल 13 अगस्त को मोरी से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले शशिकांत सिंह और विपिन बिहारी को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एसटीएफ ने कुल 23 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज किया था।