Home Breaking News उत्तराखंड पुलिस ने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह और गणतंत्र दिवस से पहले पर्याप्त...

उत्तराखंड पुलिस ने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह और गणतंत्र दिवस से पहले पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की

21

देहरादून : उत्तराखंड पुलिस ने अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह से पहले राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है।
उत्तराखंड के अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने कहा, ”सभी जिला पुलिस प्रभारियों, सेनानायकों और पुलिस अधीक्षकों और रेलवे को निर्देश दिए गए हैं कि पुलिस बल और स्थानीय सूचना तंत्र को बनाए रखा जाए.” अपने-अपने क्षेत्रों में सांप्रदायिक सद्भाव और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजबूत पुलिस बंदोबस्त।”
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस के मद्देनजर महत्वपूर्ण स्थानों, रेलवे, बस स्टेशनों, पार्किंग, भीड़भाड़ वाले और धार्मिक स्थानों और राज्य से चलने वाली ट्रेनों में तोड़फोड़ विरोधी जांच करने के लिए समय पर मोबाइल पार्टियां और गश्ती दल भी नियुक्त किए।
अपने-अपने सीमावर्ती राज्यों एवं जिलों की सीमा, चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच कराने एवं सतर्क निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है.
इस बीच, 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि पर भगवान श्री राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी के कारण अयोध्या शहर उत्साह से भर गया है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजना पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए, अयोध्या में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।