Home Breaking News गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर यात्रा से बचें, उत्तराखंड मे भारी बर्फबारी...

गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर यात्रा से बचें, उत्तराखंड मे भारी बर्फबारी के बीच प्रशासन ने पर्यटकों को किया सावधान

8

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भारी बर्फबारी से गंगोत्री यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग प्रभावित हुआ है. जिला प्रशासन ने आम लोगों से अपील किया है कि यातायात के लिए राजमार्ग जोखिमभरा है. इसलिए सुरक्षित सफर करें.

जिला प्रशासन ने आम लोगों से की अपील

उत्तरकाशी जनपद में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई है. इसके कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्की टॉप और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग राडीटॉप से आगे बर्फ के ऊपर पाला पड़ा है. इसके कारण सड़क पर फिसलन बना हुआ है. भारी बर्फबारी के चलते सफर करना काफी जोखिम भरा है. जिला प्रशासन ने आम लोगों से अपील की है कि गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में बर्फबारी और पाला से फिसलन बना हुआ है. इसलिए मार्ग में सुरक्षित आवागमन करे. वहीं आपदा प्रबधन अधिकारी का कहना है, कि गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में जहां-जहां फिसलन हो रखा है. इसको सुंगम बनाने के बीआरओ और NH विभाग बड़कोट को निर्देश दिए गए है.

कुछ गांव के मार्ग बधित हैं

जिलें में गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे को यातायात के लिए खोल दिया गया है. दरअसल बारिश और भारी बर्फबारी के कारण हाईवे को बंद कर दिया गया था. हालांकि अभी भी मार्ग पर खतरा बना हुआ है. वहीं बर्फबारी के कारण जिलें में कुछ गांव के मार्ग अभी भी बधित हैं. इसलिए प्रशासन ने लोगों को अलर्ट किया है. आपदा प्रबधन अधिकारी के मुताबिक कुछ जगहों पर रास्ते से बर्फ हटाने का काम जारी है.