Home Breaking News छह माह से लापता युवक का जंगल में मिला कंकाल

छह माह से लापता युवक का जंगल में मिला कंकाल

28

अल्मोड़ा। पुलिस को करीब छह माह से लापता युवक का कंकाल जंगल में मिला है। युवक की शिनाख्त आधार कार्ड से हुई। युवक जीवई पौड़ी का निवासी बताया जा रहा है।

सल्ट के मरचूला-पौड़ी एचएच पर सड़क से करीब 200 मीटर की दूरी पर छह माह पूर्व लापता हुए युवक का कंकाल मिला है। कंकाल जीवई पौड़ी निवासी युवक का बताया जा रहा है। पूछताछ में सामने आया है कि युवक दिल्ली में काम करता था। इस संबंध में परिजनों ने दिल्ली में ही गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। बता दें कि शनिवार को वन विभाग की टीम मरचूला-पौड़ी एनएच पर गश्त पर थी। इस दौरान सड़क से 200 मीटर दूर एक नर-कंकाल दिखाई देने से वन कर्मियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना मरचूला पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल को कब्जे में ले लिया। मामले की छानबीन की गई तो कंकाल के पास पेड़ से एक रस्सी लटकी हुई मिली। सड़े-गले कपड़ों में से एक आधार कार्ड मिला। इसमें श्रवण सिंह, उम्र-32 वर्ष, ग्राम- जीवई, पौड़ी गढ़वाल लिखा हुआ था। पुलिस ने पते पर पूछताछ की तो पता चला कि श्रवण दिल्ली में काम करता था व वहीं रहता था। छह माह पूर्व वह लापता हो गया था। उसकी गुमशुदगी परिजनों ने दिल्ली में ही दर्ज करवाई थी। वह यहां कब व कैसे आया, इसकी कोई जानकारी नहीं है। इधर, छह माह बाद युवक का कंकाल मिलने से पुलिस महकमे में भी हड़कंप है। आधार कार्ड के नाम-पते को लेकर पुलिस अभी पूरी तरह आश्वस्त नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि कंकाल किसी और का भी हो सकता है। इसके लिए पुलिस कंकाल की डीएनए जांच करेगी। पुलिस परिजनों से भी पूछताछ में जुट गई है।

पुलिस के मुताबिक मौत के असली कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल जाएगा। इसके अलावा मामले की जांच में फॉरेंसिक टीम भी जांच में जुट गई है।