Home देश ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग ने रचा इतिहास, क्या अपनी ही फिल्म का...

‘जवान’ की एडवांस बुकिंग ने रचा इतिहास, क्या अपनी ही फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ेगे शाहरुख खान?

104

Jawan Booking: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग देशभर में शुरू हो चुकी है। वहीं बुकिंग शुरू होते ही फैंस का पागलपन देखने को मिल रहा हैं। इस फिल्म की बुकिंग धड़ल्ले से हो रही है।
पठान’ की जबरदस्त सफलता के बाद शाहरुख खान ‘जवान’ लेकर आ रहे हैं। 7 स‍ितंबर को एटली के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म रिलीज हो रही है। यानी अब महज 4 दिन ही बचे हैं। ऐसे में जैसे – जैसे फिल्म की रिलीज डेट पास आ रही है फैंस की एक्साइटमेंंट बढ़ती ही जा रही है। इसी बीच लंबे इंतजार के बाद शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग देशभर में शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को प्रॉडक्शन कंपनी रेड चिलीज़ ने ट्विटर पर ‘जवान एडवांस बुकिंग’ को लेकर अनाउंस कर दिया है। इसी के साथ लिखा गया है, ‘आपकी और मेरी बेकरारी खत्म हुई। फिल्म जवान की एडवांस बुकिंग खुल गई है। इसलिए अपना टिकट अब आप बुक कर सकते हैं।’ फिल्म ‘जवान’ वर्ल्डवाइड 7 सितम्बर
(Jawan7thSeptember2023) को रिलीज हो रही है जो 3 भाषाओं में हिन्दी, तमिल और तेलुगू में आने वाली हैं।

‘जवान’ की एडवांस बुकिंग शुरु होते ही बिके लाखो के टिकट

वहीं बुकिंग शुरू होते ही फैंस का पागलपन देखने को मिल रहा हैं। इस फिल्म की बुकिंग धड़ल्ले से हो रही है। फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग के साथ ही सीट तेजी से भरने लगी हैं। यहां बताते चलें कि मुंबई में ‘जवान’की एडवांस बुकिंग 30 अगस्त को ही शुरू हो गई थी जबकि दिल्ली में आज यानी 1 सितम्बर से शुरू हुआ है। ऐसे में फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कहा कि एडवांस बुकिंग सुबह 10 बजे शुरू हुई लेकिन दो घंटे से भी कम समय में पहले दिन के लिए 41,500 टिकटें बिक गई। बता दें कि ‘जवान’ 2D qJ और आईमैक्स फॉर्मैट में आ रही है। आईमैक्स, डायरेक्टर्स कट जैसे लग्जरी क्लास थिएटर स्क्रीन्स की बात करें तो ये टिकट काफी महंगे नजर आ रहे हैं। ऐसे थिएटर्स में मुंबई में ‘जवान’ के टिकट 2300 रुपये के हैं तो दिल्ली में 2400 रुपये के नजर आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि टिकटों की इस बढ़ी कीमत से शाहरुख खान के फैन्स को फर्क नहीं पड़ रहा। मुंबई में लेट नाइट शोज़ के टिकट 2300 के हैं । ऐसे में ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग देखकर तो यही लग रहा है की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी और हो सकता है ‘जवान’ फिल्म ‘पठान’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दे। वहीं एक्सपर्टस का कहना है कि ओपनिंग डे पर जवान फिल्म 125 करोड़ रुपये तक कमा सकती है।

जवान’ में होगा शाहरुख खान का डबल रोल

बता दें कि शाहरुख खान की ‘पठान’ की ग्रेट सक्सेस के बाद फैंस की नजरें अब ‘जवान’ पर टिकी हुई हैं। फिल्म में साउथ की बड़ी स्टारकास्ट है, जो इसे पैन इंडिया हिट बनाने में मदद कर सकती है। फिल्म में शाहरुख खान डबल रोल में नजर आएंगे। वह बाप और बेटे की भूमिका में हैं। इनमें से पिता कैप्‍टन है, जबकि बेटा पुलिसवाला। शाहरुख खान के अलावा फ‍िल्‍म में नयनतारा और विजय सेतुपति भी प्रमुख किरदार में हैं। इनके अलावा सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर भी इस फिल्म में नजर आएंगे। ‘जवान’ में दीपिका पादुकोण, थलपति व‍िजय और संजय दत्त का कैमियो रोल है।