Home उत्तराखंड जिलाधिकारी डॉ० आशीष चौहान के निर्देशन पर पूर्ति विभाग द्वारा चौपाल लगाकर...

जिलाधिकारी डॉ० आशीष चौहान के निर्देशन पर पूर्ति विभाग द्वारा चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

21

पौड़ी। जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल आशीष चौहान के निर्देशन पर सरकार जनता के द्वारा कार्यक्रम के तहत विकासखंड कल्जीखाल के ग्रामसभा साकिनीबड़ी में पूर्ति विभाग द्वारा चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई। चौपाल में उद्यान, पशुपालन, पंचायत, मनरेगा सहित अन्य विभागों द्वारा विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई।
चौपाल में ग्रामीणों के द्वारा सड़क, पानी, मनरेगा के तहत कार्य, गैस की आपूर्ति, बिजली के झूलते तारों, दिव्यांग पेंशन व उद्यान विभाग से पॉलीहाउस लगाए जाने से संबंधित शिकायतें की गई। जिसमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिला पूर्ति अधिकारी के0एस0 कोहली ने बताया कि गैस की आपूर्ति शिकायत पर संबंधित गैस एजेंसी को निर्देशित किया गया कि गांव के नीचे विस्तार पटल स्वीकृत करवाए और प्रति माह कोई एक तिथि निर्धारित कर ग्रामीणों को नियमित रूप से गैस की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने पॉलीहाउस की शिकायत पर ग्रामीणों को नियमानुसार शीघ्र पॉलीहाउस उपलब्ध कराने व पशुपालन विभाग को पशुओं में होने वाली बीमारियों के टीके लगाने को कहा।
जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि गांव में विद्युत लाइन के तार अधिकतर झूल रहें हैं जिससे कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। उन्होंने विद्युत विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। साथ ही जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा मिनी आंगनवाडी, सस्ते गल्ले की दुकानों, खाद्यान्न भंडार अद्ववाणी का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कांसखेत में एक दुकान तय समय पर बिना किसी सूचना के बंद पाए जाने पर उसकी जमानत धनराशि जब्त की गई। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे दो आवासों, राज्य वित्त से कूड़ादान, सोलर लाइट, पुश्ता निर्माण, जिला पंचायत द्वारा निर्मित यात्री शेड का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
चौपाल में ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश चौहान, रोजगार सेवक सतेंद्र सिंह, क्षेत्र प्रसार अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, सहायक विकास अधिकारी उद्यान त्रिभुवन प्रताप, पूर्ति निरीक्षक राकेश पंत, ग्राम प्रधान लक्ष्मी देवी सहित आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री व ग्रामीण उपस्थित थे।