Home Breaking News जिला उद्योग केंद्र कोटद्वार के तत्वाधान में दो दिवसीय बहुप्रतीक्षित स्टार्टअप उत्तराखंड...

जिला उद्योग केंद्र कोटद्वार के तत्वाधान में दो दिवसीय बहुप्रतीक्षित स्टार्टअप उत्तराखंड ग्रैंड चौलेंज बूटकैंप का आयोजन

46

पौड़ी गढ़वाल। रनवे इनक्यूबेटर यूपीईएस देहरादून के सहयोग से जिला उद्योग केंद्र कोटद्वार के तत्वाधान में दो दिवसीय बहुप्रतीक्षित स्टार्टअप उत्तराखंड ग्रैंड चौलेंज बूटकैंप का आयोजन गोविंद बल्लभ पंत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में किया गया। आयोजन का लक्ष्य उद्यमिता और नवाचार को बढ़ावा देना है।
बूटकैंप के उद्घाटन दिवस में उद्यमशीलता की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए व्यावहारिक सत्र आयोजित किए गए। जीबीपीआईईटी के डॉ. यतिंदर सिंह ने स्टार्टअप उत्तराखंड ग्रैंड चौलेंज बूटकैंप के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वहीं महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र सोमनाथ गर्ग ने इस तरह की पहल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उत्तराखंड में स्टार्टअप इकोसिस्टम को बढ़ावा देने हेतु प्रतिभागियों का प्रोत्साहित किया। टीआईई देहरादून की सचिव स्वरलीन कौर ने उद्यमिता और टीम बिल्डिंग पर एक सत्र लिया जिसमें उन्होंने टीम वर्क पर जोर दिया।इकिगाई डिजाईन की संथापक श्रद्धा नेगी और फ्लक्स मोटर्स के संस्थापक विकास शाह द्वारा अपनी उद्यमशीलता की यात्रा साझा की और प्रतिभागियों को दृढ संकल्प और जुनून के साथ अपने सपनो को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।
बूटकैंप के दूसरे दिन 20 प्रतिभागियों की ओर से नवाचार पेश की जायेंगे। बूटकैंप का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को आवश्यक कौशल, ज्ञान और नेटवर्क प्रदान करना है।
कार्यक्रम में प्रोफेसर प्रिति डिमरी, प्रोफेसर आशीष नेगी सहित जिला उद्योग केन्द्र कोटद्वार से माधो सिंह रावत, दिगपाल सिंह रावत, कमल रावत व अन्य अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।