Home देश देश के कई हिस्सों में जारी भीषण लू की स्थिति

देश के कई हिस्सों में जारी भीषण लू की स्थिति

10

देश के कई हिस्सों में जारी भीषण लू की स्थिति से अगले तीन से चार दिनों तक लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने बताया कि गंगीय पश्चिम बंगाल के अधिकांश स्थानों में एवं ओडिशा के कुछ जगहों पर 28 अप्रैल को भीषण लू चलने की संभावना है। वहीं, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और आंतरिक कर्नाटक में भी 27 से लेकर तीन अप्रैल तक लू चलने की संभावना है।पूर्वोत्तर भारत में भारी बरिश हो सकती है
IMD ने बताया कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वी और दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में लू से भीषण लू की स्थिति जारी रह सकती है। वहीं, 26 से 29 अप्रैल के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में और 26-28 अप्रैल के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर भारत को लेकर कहा कि यहां 28-30 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत में 26 से 28 अप्रैल के दौरान चमक और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। IMD ने अपने ताजा अपडेट में पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश को लेकर जारी अलर्ट में बताया कि इन राज्यों में 26 और 27 अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है। वहीं कई जगहों पर बारिश के साथ-साथ आंधी, बिजली और तेज हवाएं चल सकती हैं। देश के कई हिस्सों में भीषण लू की स्थिति जारी है। कई जगहों पर तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार गया है। वहीं, मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में राहत भरी खबर दी है। IMD ने अपने अपडेट में बताया कि आने वाले कुछ दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी  वहीं कई जगहों पर बारिश के साथ-साथ आंधी बिजली और तेज हवाएं चल सकती हैं।