Home उत्तराखंड देहरादून में युवक ने की आत्महत्या, शक्ति नहर में छलांग लगाई

देहरादून में युवक ने की आत्महत्या, शक्ति नहर में छलांग लगाई

44

देहरादून के ग्राम गुडरिच में एक युवक ने जीवन के संघर्ष से हार मानकर आत्महत्या का रास्ता चुन लिया। यह दुखद घटना शक्ति नहर में घटी, जिसमें युवक ने अपने दिल के दर्द को वीडियो के माध्यम से साझा किया। इस घटना के पीछे का कारण बताया जा रहा है कि युवक ने दिनों तक शराब पी रहा था और उसके बाद उसके परिवार और रिश्तेदारों के साथ झगड़े भी हुए थे। उसने अपने रिश्तेदारों पर आरोप लगाते हुए एक वीडियो बनाया और इसके बाद शक्ति नहर में आत्महत्या का काम किया।

युवक के द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और उसके परिवार के लिए यह एक बड़ी चुनौती बन गयी। वीडियो में युवक ने अपने दर्द और जीवन के संघर्ष को साझा किया, और उसने अपने रिश्तेदारों को जिम्मेदार ठहराया कि वे उसकी तकलीफों को समझें नहीं पा रहे थे।
यह घातक घटना युवा पीढ़ी के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को दिखाती है, और सामाजिक दबावों और तनावों के साथ कैसे निपटा जा सकता है। समाज को इस तरह की घटनाओं से सीख लेना चाहिए और मानसिक स्वास्थ्य की महत्वपूर्णता को समझना चाहिए।

इस घटना के बाद, पुलिस ने शक्ति नहर में खोजबीन की शुरू की, और युवक के शव को ढकरानी पावर हाउस के इंटैक से बरामद किया। पुलिस जाँच कर रही है और युवक की मौत के पीछे के कारणों को समझने की कोशिश कर रही है।
इस दुखद समय में, हम सभी को यह समझने की आवश्यकता है कि हमें अपने परिवार और दोस्तों के मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, और उन्हें सहायता और समर्थन प्रदान करना चाहिए जब वे संघर्ष का सामना कर रहे हैं। आत्महत्या रोकने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को समझने का प्रयास करना होगा।