Home देश नेपाल क्रिकेट टीम का स्कोर 37.5 ओवर की समाप्ति के बाद छह...

नेपाल क्रिकेट टीम का स्कोर 37.5 ओवर की समाप्ति के बाद छह विकेट के नुकसान पर 178 रन,

22

पल्लेकेले में बारिश ने दस्तक दे दी है. नेपाल क्रिकेट टीम का स्कोर 37.5 ओवर की समाप्ति के बाद छह विकेट के नुकसान पर 178 रन है. भारत के लिए अबतक जडेजा ने सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की है. उनके अलावा सिराज ने दो और ठाकुर ने एक विकेट चटकाए हैं.
Scorecard: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने नेपाल के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है. एशिया कप 2023 का पांचवां मैच श्रीलंका के पल्लेकेले इटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को

एशिया कप-2023 के 5वें लीग मैच में भारत और नेपाल के बीच मुकाबला जारी है। कैंडी के पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। फिलहाल, बारिश थम चुकी है और कुछ ही देर में मैच शुरू होगा।
आसिफ शेख ने 88 गेंद पर फिफ्टी पूरी की
नेपाल के ओपनर आसिफ शेख ने वनडे करियर की दसवीं फिफ्टी जमाई। उन्होंने 97 गेंद पर 59.79 के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाए। आसिफ ने शुरुआत से ही अपनी पारी बिल्ड की। आसिफ ने 88 गेंद पर हाफ सेंचुरी पूरी की। उन्हें दूसरे ओवर में एक जीवनदान मिला।
जडेजा ने 3 विकेट लिए
नेपाल ने पहले पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की, लेकिन 11वें ओवर से टीम का स्कोरिंग रेट धीरे हो गया। शार्दूल और हार्दिक ने दबाव बनाया, फिर स्पिनर्स रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने नेपाल के बैटर्स को रन बनाने से रोका। जिस कारण जडेजा 3 विकेट निकालने में कामयाब हो गए। उन्होंने भीम शारकी (7 रन), रोहित पौडेल (5 रन) और कुशल माला (2 रन) को पवेलियन भेजा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11…
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

नेपाल: रोहित पौडेल (कप्तान),​​​​​​ कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), भीम शारकी, सोमपाल कामी, गुलशन झा, दीपेंद्र सिंह ऐरी, कुशल माला, संदीप लामिछाने, करण केसी और ललित राजबंशी।