Home राजनीति पार्टी ने 26 नामों का चयन किया

पार्टी ने 26 नामों का चयन किया

8

पीएम के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, रामदास अठावले, चंद्रबाबू नायडू, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पवन कल्याण, संजय निषाद, हरदीप सिंह पुरी, जीतनराम मांझी व ओमप्रकाश राजभर समेत कई नेता पहुंचे।
प्रधानमंत्री और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। 2014 में पहली बार नरेन्द्र मोदी ने यहां से लोकसभा चुनाव लड़ा था।
Lok Sabha Election 2024 प्रधानमंत्री और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी ने तीसरी बार नामांकन दाखिल किया। 2014 में पहली बार नरेन्द्र मोदी ने यहां से लोकसभा चुनाव लड़ा था। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावकों में आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ बैजनाथ पटेल लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर का नाम शामिल हैं। पीएम मोदी के सामने कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष अजय राय को उतारा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावकों में आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर का नाम शामिल हैं।आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्रविड़: श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकाला था और प्राण प्रतिष्ठा में मुख्य पुजारी भी थे।बैजनाथ पटेल: जनसंघ के समय से कार्यकर्ता हैं।
संजय सोनकर: संजय सोनकर वाराणसी भाजपा के जिला महामंत्री हैं। 26 नामों पर मंथन हुआ था
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चारों प्रस्तावकों के नाम पर अपनी मुहर लगाई थी। पार्टी ने 26 नामों का चयन किया था। इसके बाद इन्हें पीएम मोदी को भेजा गया। इसके बाद अमित शाह ने महमूरगंज के तुलसी उद्यान स्थित मोदी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय में प्रस्तावित नामों पर कोर कमेटी से चर्चा की थी।