Home क्राइम बारामूला जिले के सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में मुठभेड़

बारामूला जिले के सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में मुठभेड़

9

बारामूला जिले के सोपोर इलाके के चेक मोहल्ला नौपोरा में मुठभेड़ चल रही है। जम्मू एवं कश्मीर में. छिपे हुए आतंकियों को मार गिराने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है। इस अभियान में पुलिस ने दो आतंकी ढेर कर दिए हैं। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक और दो सैनिक जख्मी हुए हैं।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं।
उत्तरी कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकी मार गिराए हैं।  मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक और दो सैनिक कमी भी जख्मी हुए हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

बताया जा रहा है आधी रात के करीब आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भगाने का प्रयास करते हुए जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग की। इसी दौरान यह दो जवान जख्मी होने की सूचना है।
जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है दो-तीन जगहों से फायरिंग हो रही थी। उनमें से एक जगह से फायरिंग बंद हो गई है। वहां किसी को जमीन पर गिरा देखा गया है। उन्होंने कहा कि अभी एक-दो आतंकी और हो सकते हैं। आधी रात के बाद फिर से आतंकियों ने फायरिंग कर दी।