Home राज्य राजधानी दिल्ली में, जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए कंपनियों ने अपने...

राजधानी दिल्ली में, जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला किया

26

राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर के बीच जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला किया है. कंपनियों का कहना है कि समिट के दौरान कर्मचारियों को दफ्तर आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अब सरकार का सहयोग करने को तैयार हैं.
राजधानी दिल्ली जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है. जी-20 समिट का आयोजन 9 से 10 सितंबर तक होना है. इसके चलते सरकार ने बाजार, बैंक और कमर्शियल कंपनियों को बंद रखने का आदेश दिया है. बड़ी बात यह है कि कंपनियों ने भी सरकार का सहयोग करने की बात कही है. तमाम कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से काम यानी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है. कंपनियों ने इसके लिए एडमिन से सभी जरूरी इंतजाम करने को कहा है.
देश G-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. शिखर सम्मेलन में 29 देशों के प्रमुखों के साथ-साथ यूरोपीय संघ के शीर्ष अधिकारियों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की संभावना है. सम्मेलन के दौरान दिल्ली में सभी निजी और सरकारी कार्यालय 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे. इसके अलावा नई दिल्ली जिले में बाजार, बैंक और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रखने का आदेश दिया गया है.
‘जी-20 समिट का आयोजन गर्व की बात है’

वर्क फ्रॉम होम को लेकर नोएडा स्थित एनआईआईटी लिमिटेड की एचआर हेड मीता ब्रह्मा ने कहा कि शिखर सम्मेलन के दौरान यातायात को लेकर हमारे कर्मचारियों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कर्मचारियों की सुविधा पर विचार करते हुए हमने पहले ही कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है. उन्होंने कहा कि देश में जी-20 समिट का आयोजन होना, हर किसी के लिए गर्व की बात है.
दिल्ली में तेजी से चल रही समिट की तैयारियां

वहीं, गुरुग्राममें ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म शिपरॉकेट की एसवीपी और एचआर हेड सौम्या खाती ने कहा कि कंपनी जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान कुशल तरीके से सरकार की कोशिशों के साथ है. लॉ फर्म INDUSLAW के फाउंडर गौरव दानी ने कहा कि हमने भी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है. दिल्ली में जितना बड़ा ये सम्मेलन हो रहा है, उतनी ही तेजी से इसकी तैयारियां चल रही हैं.