Home देश राज्य में कहर बरपा रही हीटवेव

राज्य में कहर बरपा रही हीटवेव

9

इस राज्य में कहर बरपा रही हीटवेव, सरकार ने स्कूलों में तीन दिन की छुट्टी का एलान कर दिया
त्रिपुरा में लू की स्थिति को देखते हुए सरकार ने आदेश दिया है कि राज्य के सभी स्कूल 24 से 27 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी। आईएमडी के एक बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में बुधवार को तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य स्तर से लगभग 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। शिक्षा विभाग  के अतिरिक्त सचिव एन सी शर्मा ने कहा, यह निर्णय लिया गया है कि सभी स्कूल – सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी 24 से 27 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, पूरा राज्य लू की चपेट में है और यह स्थिति कुछ और दिनों तक जारी रहेगी। इस लू और उमस भरे मौसम को देखते हुए राज्य सरकार ने इसे राज्य-विशिष्ट आपदा घोषित किया है।
पूर्वोत्तर राज्य में चालू सप्ताह के अंत तक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।
आईएमडी के एक बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में बुधवार को तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य स्तर से लगभग 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है।उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन अधिकारियों को जनता के बीच जागरूकता फैलाने की सलाह दी गई है।जिला प्रशासन को आपातकालीन केंद्रों और त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को सक्रिय करने और राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए सभी क्षेत्रों में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।

उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग द्वारा एक सलाह जारी की गई है जिसमें लोगों से विशेष रूप से सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच धूप में न निकलने को कहा गया है।