Home उत्तराखंड राहिल उस्मानी का भूवैज्ञानिक पद पर चयन

राहिल उस्मानी का भूवैज्ञानिक पद पर चयन

8

उत्तर प्रदेश पुलिस के अग्निशमन विभाग में कार्यरत फरियाद हुसैन के पुत्र राहिल उस्मानी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा संचालित प्रतियोगिता परीक्षा तथा साक्षात्कार के उपरांत सफलता अर्जित कर खान मंत्रालय के अधीनस्त कार्य करने वाली भारतीय खान ब्यूरो (आई बी एम) में जूनियर भूवैज्ञानिक के पद पर नियुक्ति पाकर क्षेत्र तथा परिवार का नाम रोशन किया है।
पिछले वर्ष 2 अप्रैल को आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा तथा इस माह के मध्य में हुए साक्षात्कार के उपरांत केवल सात चयनित अभ्यर्थियों की सूची संघ लोक सेवा आयोग ने जारी की जिसमें राहिल उस्मानी स्थान पाने में सफल रहे।
बता दे कि राहिल उस्मानी अमरोहा के रहने वाले है। अमरोहा फायर ब्रिगेड में तैनात मूल रूप से बिजनौर निवासी फरियाद हुसैन के घर में राहिल की इस उपलब्धि पर जश्न का माहौल बना हुआ है। फरियाद हुसैन की पुत्री भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं। राहिल उस्मानी की सफलता से नगर और शिक्षा जगत से उनके परिवार को बधाइयों मिल रहीं हैं। हाशमी एजुकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डॉक्टर सिराजुद्दीन हाशमी ने राहिल उस्मानी के चयन पर उनको और उनके परिवार को बधाई दी और कॉलेज प्रांगण में सम्मानित करने की घोषणा भी की।