Home Breaking News रोहन बोपन्ना ने स्विस टेनिस ग्रेट के साथ अपनी मुलाकातों को याद...

रोहन बोपन्ना ने स्विस टेनिस ग्रेट के साथ अपनी मुलाकातों को याद किया

74

मुंबई। अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी और पुरुष युगल में विश्व नंबर 1 रोहन बोपन्ना ने हाल ही में मंगलवार को विंबलडन लॉकर-रूम में स्विस टेनिस दिग्गज के साथ अपने मौके के मुकाबलों को याद किया है।बोपन्ना ने रविवार को 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पुरुष युगल जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ खिताबी मुकाबले में इतालवी जोड़ी सिमोन बोलेली और एंड्रिया वावसोर को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर सुर्खियां बटोरीं। इसके अलावा, 43 वर्षीय खिलाड़ी ने पुरुष युगल में नंबर 1 बनने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनकर अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ ली। साथ ही रोहन बोपन्ना ने 22 साल के प्रोफेशनल करियर में पहली बार वर्ल्ड नंबर 1 रैंकिंग हासिल की.

दिलीप कुमार के साथ ‘द अदर साइड विद दिलीप’ पॉडकास्ट पर बोलते हुए, रोहन बोपन्ना ने रोजर फेडरर के ऑफ-कोर्ट व्यक्तित्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह हमेशा खिलाड़ियों के साथ संवाद करते हैं और उनसे संवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि बहुत सारी सफलता हासिल करने के बावजूद, स्विस टेनिस के महान खिलाड़ी अपने आस-पास के लोगों के साथ अद्भुत थे। बोपन्ना ने विंबलडन लॉकर रूम में वार्म-अप के दौरान फेडरर के साथ क्रिकेट खेलने का मौका मिलने को भी याद किया। “मुझे लगता है कि उन्होंने खेल को कैसे बदल दिया, न केवल कोर्ट पर बल्कि कोर्ट के बाहर भी। वह ऐसे व्यक्ति थे जो सभी खिलाड़ियों के साथ संवाद करते थे और उन्हें समझते थे। भले ही वह इतने महान चैंपियन थे, चाहे वह कहीं भी मिले हों। खिलाड़ी, वह हमेशा अद्भुत थे।” बोपन्ना ने कहा.
“कई बार हम विंबलडन में लॉकर रूम में थे, आप जानते हैं, रोजर और मैं क्रिकेट खेलते थे। मुझे लगता है कि तीन बार हम इसी तरह के मौके पर वार्म-अप क्षेत्र में थे क्योंकि हम मैच खेल रहे थे।” अलग-अलग अदालतों में एक जैसा समय था और हम वहां मौजूद थे।”रोजर फेडरर ने सितंबर 2022 में अपने पेशेवर टेनिस करियर से संन्यास ले लिया। पूर्व विश्व नंबर 1 की आखिरी उपस्थिति रॉड लेवर कप में थी, जहां उन्होंने युगल मैच के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी और दोस्त राफेल नडाल के साथ जोड़ी बनाई थी। फेडरर 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी थे और उन्होंने अपने शानदार करियर में 100 से अधिक पेशेवर खिताब जीते हैं।