Home उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले आरजेडी को लगातार झटके

लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले आरजेडी को लगातार झटके

12

लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल की नीतियों और निर्णय से पार्टी में काफी असंतोष नजर आ रहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पार्टी के फैसलों से संतुष्ट नहीं ऐसे नेता लगातार राजद को अलविदा कह रहे हैं। राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक क्रीम के बाद अब पूर्व मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद से इस्तीफा कर दिया है।
लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले आरजेडी को लगातार झटके लग रहे हैं। पार्टी की नीतियों और निर्णय से पार्टी में असंतोष दिख रहा है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगातार इस्तीफा दे रहे हैं। राज्यसभा के पूर्व सदस्य अशफाक करीम के बाद अब पूर्व मंत्री व वरिष्ठ राजद नेता वृषिण पटेल ने राजद को अलविदा कह दिया है।
इसके पहले लोकसभा चुनाव का टिकट न मिलने से नाराज, राजद नेता अशफाक करीम ने राजद से दिया इस्तीफा दिया था। अशफाक करीब ने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद को भेजा था। करीम ने लालू प्रसाद को भेजे त्यागपत्र में कहा है कि वे राष्ट्रीय जनता दल से सामाजिक न्याय को ताकत देने के लिए जुड़े थे। लेकिन पार्टी ने मुसलमान मुसलमानों के हक मारे है।उन्हें आबादी के अनुरूप तो दूर सम्मानजनक हिस्सेदारी भी नहीं मिली
वृषिण पटेल ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को भेज दिया है। वृषिण पटेल ने अपने इस्तीफा में कहा है कि इस पार्टी को समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है। पार्टी की सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है। इस वजह से वह राष्ट्रीय जनता दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। वृषिण पटेल पहले नेता नहीं है जिन्होंने राजद छोड़ा हो।