Home उत्तराखंड विधानसभा सत्र का दूसरा दिन, मांगो को लेकर सुराज सेवा दल का...

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन, मांगो को लेकर सुराज सेवा दल का विस घेराव

37

आज 6 सितंबर को उत्तराखंड विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन है। जिसको लेकर विधानसभा में विपक्षियों द्वारा प्रश्नकाल शुरू कर दिया गया है। साथ ही बिजली पानी समेत कई मुद्दों को लेकर सुराज सेवा दल के सैकड़ों कार्यकर्ता विधान सभा घेराव करने पहुंचे। पुलिस ने जुलूस को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग लगा रखी ।
उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार 5 सितंबर से शुरू हुआ। पहले दिन सीएम धामी समेत सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास को श्रद्धांजलि देते हुए सत्र शुरुआत। जिस बीच विपक्षी (कांग्रेस विधायक) सुबह सत्र शुरू होने से पहले ही जोशीमठ आपदा को लेकर विधानसभा की सीढ़िया पर धरने पर बैठ और अन्य राजनैतिक पार्टियों समेत क्षेत्रीय दल सडकों पर उतरे। आज सत्र के दूसरे दिन अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा, लेकिन उस से पहले विपक्षियों ने विधनसभा कूच किया। पुलिस ने जुलूस को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग लगा रखी हैं।
जन्माष्टमी पर्व को देखते हुए माना जा रहा है कि बजट पारित करने के लिए सत्र देर रात तक चल सकता है। हालांकि कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में सत्र को 8 सितंबर चलाने का एजेंडा तय हुआ है। वहीं निर्दलीय खानपुर विधायक उमेश शर्मा गन्ना किसानों को ब्याज मुक्त ऋण देने की मांग को लेकर ट्रैक्टर के साथ विधानसभा पहुंचे। जिन्हें विधानसभा के मुख्य गेट पर ही रोक लिया गया ।