Home देश हेरोइन और हथियारों के बदले भारत के सैन्य ठिकानों की जानकारी जुटा...

हेरोइन और हथियारों के बदले भारत के सैन्य ठिकानों की जानकारी जुटा रहा है ISI, इसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।पाएं पुरी जानकारी?

37

भारत में ड्रग्स और हथियारों की सप्लाई करने वाला पाकिस्तान अब चुपचाप भारतीय सेना के अहम ठिकानों की जानकारी जुटाने में लगा हुआ है। इसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।
हर कदम पर भारत के खिलाफ साजिश रचने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही में पंजाब पुलिस ने खुलासा किया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI हेरोइन और हथियारों की तस्करी के बदले में भारत के सैन्य ठिकानों की जानकारी जुटा रही है। ISI सीमा पार से हेरोइन, हथियार और पैसा तस्करों को लगातार भेज रही है और बदले में सैन्य ठिकानों की अहम जानकारियां इकट्ठा कर रही है।

हिमाचल के योल आर्मी कैंप की जानकारी लीक

पंजाब पुलिस द्वारा पटियाला के रहने वाले नशा तस्कर अमरीक सिंह से की गई पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है। पैसे और नशे के लिए हिमाचल प्रदेश स्थित योल आर्मी कैंट एरिया के नक्शे, तस्वीरें और बुनियादी ढांचे से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट शेर खान को पाकिस्तान भेजने की बात सामने आई है। जानकारियां भेजने के लिए अमरीक सिंह ने विदेशी नंबर के सिम कार्ड का इस्तेमाल किया था।

कब भेजी जानकारी?
7 जून 2022 को नशा तस्कर अमरीक सिंह ने मोबाइल के जरिए 140 पन्नों वाली एक फाइल ISI एजेंट शेर खान को पाकिस्तान भेजी थी जिसमें हिमाचल प्रदेश स्थित योल आर्मी कैंट एरिया से संबंधित तमाम अहम जानकारियां थी। ड्रग तस्कर अमरीक सिंह नवंबर 2022 से ही पटियाला जेल में बंद है। पुलिस द्वारा उससे लगातार पूछताछ हो रही है।

जानकारी के बदले क्या मिला?
पाकिस्तानी सेना और उसकी खुफिया एजेंसी ISI भारत में हथियार से लेकर ड्रग्स आदि की सप्लाई लगातार करते रहती हैं। अमरीक सिंह को भी भारतीय सैन्य ठिकानों की जानकारी के बदले में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से दो एके-47 राइफल, कारतूस और नशे की बड़ी खेप भेजी गई थी।