Home उत्तर प्रदेश सभी कार्यदायी संस्थाएं निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कर, संबंधित विभाग को...

सभी कार्यदायी संस्थाएं निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कर, संबंधित विभाग को हैंडओवर करें : डीएम

21

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि कोई भी कार्य निर्धारित समयावधि के बाद अपूर्ण न रहे और न ही बजट के अभाव अथवा अन्य किसी कारण से कार्य की प्रगति प्रभावित होने पाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उन्हें तत्काल संबंधित विभाग को हैण्डओवर करें ताकि उसका सदुपयोग किया जा सके। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बजट के अभाव, धनराशि अवमुक्त न होने सहित किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे शासन को पत्र प्रेषित कराएं और स्थानीय समस्या के निराकरण के लिए उनसे सम्पर्क करें ताकि उसका त्वरित समाधान किया जा सके और कार्य की प्रगति किसी भी स्तर पर प्रभावित न होने पाए। उन्होंने निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश कि नई गाइड लाइन के अनुसार एलओपी फर्स्ट के अन्तर्गत समस्त कार्याें को प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समय में पूरा कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने निर्देश दिए कि मा0 मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों को पूरा करने में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा लापरवाही न बरतें और सभी कार्य पूरे मानक एवं गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि निरीक्षण के दौरान यदि कार्य की गुणवत्ता के मानक में कोई कमी या अनियमित्ता प्रकाश में आती है, तो संबंधित कार्यदायी संस्था के विरूद्व भी कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने निर्देश दिए जो योजनाएं पूरी हो चुकी हैं, उनके निर्माण की गुणवत्ता की जांच तकनीकी समिति के माध्यम से कराना सुनिश्चित कराएं और जांच में यदि कहीं कोई कमी पाई जाती है तो तत्काल संबंधित कार्यदायी संस्था से उसे पूरा कराया जाए।
उन्होेने अस्थाई /स्थाई गौशालाओं पर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पंजीकृत गौशालाओं के धारण क्षमता से संबंधित विन्दु पर गहन समीक्षा की आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने आयुष्मान भवः कार्यक्रम, आयुष्मान योजना के अन्तर्गत कार्ड वितरण कार्यक्रम को आगामी 2 अक्टुबर से आशाओं व पंचायत सहायक से बटवाने को कहा और मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते कहा कि इस महत्वाकांक्षी योजना के अन्तर्गत समस्त कार्यक्रमों को सफलता पूर्वक संचालित करना सुनिश्चित करें उन्होंने स्वास्थय विभाग में आशाओं की भर्ति करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी अग्रवाल द्वारा विकास एवं निर्माण कार्यों सड़क निर्माण, पुल निर्माण में पूर्ण परियोजनाओं की प्रगति, जल निगम विभाग की पाईप पेयजल योजना की प्रगति, छात्रवृत्ति, कृषि, सिंचाई, गन्ना, लोनिवि, महिला एवं शिशु विकास कल्याण सहित अन्य विभागों की कार्याे की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि जिले को प्रदेश में अग्रणी बनाए रखने के लिए अपेक्षित प्रयास करें और सभी योजनाओं एंव कार्यक्रमों को निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ क्रियान्वित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी पुर्ण बोरा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विजय कुमार गोयल, परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी श्रीमति लक्ष्मी देवी, पी0डब्लू0डीए सिंचाई विभाग के अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी सहित सभी संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।