Home उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने ग्रांस्टनगंज में खो नहर के जीर्णोधार...

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने ग्रांस्टनगंज में खो नहर के जीर्णोधार कार्यों का भूमि किया पूजन।

19

कोटद्वार। विधानसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने जनपद पौड़ी गढ़वाल विकासखण्ड दुगड्डा के कोटद्वार क्षेत्र के ग्रांस्टनगंज में रु0 490.77 लाख की लागत से बांयी खो नदी के पुनरोद्धार के कार्यों का भूमि पूजन किया।
इस अवसर इस अवसर पर क्षेत्रवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष का फूल मालाओं से भव्य स्वागत सम्मान कर उनका आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।
विधित है बांयी खो नहर काफी वर्षों से क्षतिग्रस्त और जीर्ण सीर्ण स्थित पर थी और इस बरसात में नहर पूर्णता क्षतिग्रस्त हो गई थी जिस क्षेत्र वासियों को सिंचाई में पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था जिसको देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को युद्ध स्तर पर नहर का प्रस्ताव बनाने और शासन को भेजने के निर्देश दिए थे जिस पर शासन द्वारा नहर के जीर्णोधार हेतु 490.77 लाख की लागत स्वीकृत की गई थी, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की कोटद्वार में सिंचाई नहरों की स्थित काफी जीर्ण सीर्ण स्थित पर हैं और इनको जीर्णोधार करने का जिम्मा हमने उठाया है । इस नहर के जीर्णोधार से कोटद्वार के किसानों को सिंचाई हेतु पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध हो सकेगा।
उन्होंने कहा की नहर के जीर्णोधार से हमारे कृषि क्षेत्रों को नया जीवन मिलेगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से हम अनुपयुक्त जल को सहेजेंगे और कृषि को सुरक्षित बनाएंगे। हम इस नए परियोजना से कृषि समृद्धि की दिशा में कदम बढ़ा रहे है और किसानों को समृद्धि का अहसास होगा।
उन्होंने कहा की सरकार ने विकास के लिए समर्थन देने का संकल्प लिया है और यह नहर हमारे कृषि क्षेत्रों को मजबूती से जोड़कर उन्हें सुरक्षित करने का एक कदम है।
इस दौरान अधिशासी अभियंता सिंचाई अजय जॉन, मंडी अध्यक्ष सुमन कोटनाला, मंडल अध्यक्ष पंकज भाटिया, सुनीता कोटनाला, मानेश्वरी बिष्ट, नीना बैंजवाल,नीरज चमोली, दीपक पाण्डेय, संजय रावत आदि मौजूद रहे।