Home Breaking News Big breaking :-इस IFS अधिकारी के आए बुरे दिन, लगता है शुरू...

Big breaking :-इस IFS अधिकारी के आए बुरे दिन, लगता है शुरू हो गई शनि की साढ़े साती, छेड़छाड़, ED रेड जैसे मामलो ने घेरा

20

उत्तराखंड कॉडर के अफसर सुशांत पटनायक के माउंट क्रेस्ट कॉलोनी किशनपुर स्थित बंगले पर बुधवार को ईडीकी टीम ने रेड डाली। इस दौरान एक कमरे से भारी मात्रा में नोट मिले। जिन्हें गिनने के लि मशीनें मंगवाई।हालांकि ED ने पैसो को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी तक नहीं दी लेकिन सूत्रों की माने तो IFS अधिकारी के घर से करोडो की नकदी बरामद हुई है

कार्बेट टाइगर रिजर्व में हुए घपले में भारतीय वन सेवा के उत्तराखंड कॉडर के अफसर सुशांत पटनायक के माउंट क्रेस्ट कॉलोनी किशनपुर स्थित बंगले पर पहुंची ईडी टीम को नोटों का जखीरा मिला। नोटों की गिनती के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम को दो-दो मशीनें मंगवानी पड़ीं। ईडी सूत्रों ने बताया कि सुशांत पटनायक के बंगले पर रात साढ़े 12 बजे चार सदस्यीय टीम पहुंची। काफी देर के प्रयास के बाद बंगला खुला। अंदर पहुंची टीम ने सुशांत पटनायक को उठाया। परिवार के अन्य सदस्यों को सोते रहने को कहा गया। उधर, टीम ने दस्तावेज खंगालने की कार्रवाई शुरू कर दी। कार्रवाई के दौरान पटनायक ने ईडी टीम को सहयोग नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक कुछ लॉकर खुलवाने के लिए बाहर से चाबी वाले को बुलाया गया। इन लॉकरों से कुछ दस्तावेज और नगदी निकली। वहीं सूत्रों के अनुसार घर के भीतर एक ऐसा स्थान मिला, जिसमें नोटों का जखीरा था। यहां से भारी मात्रा में नोट मिले। नोटों की गिनती करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने अपने कार्यालय से पहले एक मशीन मंगवाई। यह मशीन दोपहर करीब ढाई बजे पहुंची। इसके बाद एक अन्य मशीन भी मंगवाई गई। इसे लेकर विभाग का एक कर्मचारी शाम 327 बजे पहुंचा।

शाम करीब सवा पांच बजे नोट गिनने की मशीनें उनके आवास से वापस चली गईं। वहीं देर शाम खबर लिखे जाने तक टीम घर से बाहर नहीं निकली थी। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि मौके से कितनी नगदी रिकवर की गई है। कार्बेट टाइगर रिजर्व घपले में ईडी की टीम बुधवार तड़के करीब पांच बजे इंदिरानगर स्थित आईएफएस अफसर राहुल के आवास पर भी पहुंची। वहां भी घपले को लेकर ईडी ने साक्ष्य जुटाए। उनके आवास पर भी देर शाम तक ईडी टीम की कार्रवाई जारी रही। बताया जा रहा है कि यहां कोई खास जानकारी टीम को नहीं मिल पाई।

महिला उत्पीड़न के केस में भी चल रही जांच

सुशांत पटनायक इससे पहले अपनी मातहत महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ के केस में भी फंसे हुए हैं। बीती 25 जनवरी तक यह पीसीबी में बतौर सदस्य सचिव तैनात थे। पटनायक पिता की मौत के बाद 24 जनवरी को कार्यालय पहुंचे थे। पीड़िता उन्हें कार्यालय में सांत्वना देने गई थी। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने महिला कर्मचारी से अश्लील हरकतें की। इसे लेकर अगले दिन बवाल हुआ तो उन्हें पद से हटा दिया गया था। मामले में बीते दिनों पटनायक के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।