Home Breaking News BIG BREAKING: कंगना रनौत की ‘कॉकरोच’ टिपण्णी पर खड़ा हुआ बवाल

BIG BREAKING: कंगना रनौत की ‘कॉकरोच’ टिपण्णी पर खड़ा हुआ बवाल

28

मुंबई। गुरुवार शाम को, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत ने 12वीं फेल अभिनेता विक्रांत मैसी की विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित फिल्म में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर अभिनेत्री ने लिखा था, “क्या शानदार फिल्म है। हिंदी मीडियम से आने के कारण मैं खुद एक ग्रामीण गांव से हूं और अपने स्कूल के वर्षों में आरक्षण के बिना प्रवेश परीक्षाओं के लिए सामान्य जाति की छात्रा होने के नाते, मैं पूरी फिल्म में रोती रही थी।” उफ्फ्फ कभी भी फ्लाइट में इतना नहीं रोया, मेरे सह-यात्री मुझसे चिंतित नजरें चुरा रहे थे, मैं शर्मिंदा हूं।” उन्होंने आगे कहा, “विधु सर ने एक बार फिर मेरा दिल जीत लिया है, विक्रांत मैसी अद्भुत हैं!! अपने आने वाले वर्षों में वह इरफ़ान खान साहब के पीछे छोड़े गए शून्य को भर सकते हैं… आपकी प्रतिभा को सलाम प्रिय।”

जबकि कुछ नेटिज़न्स ने बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता की सार्वजनिक प्रशंसा के लिए उनकी सराहना की, दूसरों को एक पिछला एपिसोड याद आ गया, जहां तेजस अभिनेत्री ने मिर्ज़ापुर अभिनेता को ‘कॉकरोच’ कहा था। बता दें, विक्रांत ने जून 2021 में अपनी गिन्नी वेड्स सनी की सह-कलाकार यामी गौतम की शादी की रस्म की तस्वीर के नीचे मजाक में एक टिप्पणी छोड़ी थी, जब सुंदर अभिनेत्री ने उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के फिल्म निर्माता आदित्य धर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी।
उक्त पोस्ट में, यामी लाल साड़ी पहने हुए अपनी शादी का चूड़ा दिखाते हुए मुस्कुरा रही थी। विक्रांत ने उनकी तुलना स्वयंभू धर्मगुरु राधे मां से करते हुए टिप्पणी की थी, “राधे मां की तरह शुद्ध और पवित्र” और इसके बाद प्रशंसा वाला इमोजी भी लिखा था। हालाँकि उनकी टिप्पणी का कोई मतलब नहीं था, लेकिन कंगना ने इस पर इस तरह से प्रतिक्रिया देकर एक बड़ा मुद्दा बना दिया जो पूरी तरह से कृपालु और अपमानजनक था। उन्होंने कहा, “कहां से निकला ये कॉकरोच… लाओ मेरी चप्पल”, जिसका अनुवाद है: “यह कॉकरोच कहां से आया… मेरी चप्पल ले आओ”

हालाँकि टिप्पणियाँ छिपा दी गई हैं या हटा दी गई हैं, नीचे कुछ प्रशंसक प्रतिक्रियाएं दी गई हैं जो अब एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर अभिनेत्री के विचारों के पक्ष और विपक्ष में आ रही हैं।

ध्यान देने वाली दिलचस्प बात यह है कि विक्रांत की 12वीं फेल और कंगना की आखिरी फिल्म तेजस दोनों एक ही सप्ताहांत यानी 27 अक्टूबर को रिलीज़ हुईं। जबकि 12वीं फेल ने ₹60 करोड़ से अधिक का जीवन भर का कारोबार किया, जो कि ₹20 करोड़ के बजट पर बनी थी। ₹70 करोड़ में बनी तेजस बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी और फिल्म ने अपनी कुल कमाई में बमुश्किल ₹6 करोड़ कमाए।