Home Breaking News Big breaking :-RIL और वॉल्ट डिज्नी के मीडिया कारोबार का होगा मर्जर

Big breaking :-RIL और वॉल्ट डिज्नी के मीडिया कारोबार का होगा मर्जर

37

मामले से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी है. मनीकंट्रोल ने ब्लूमबर्ग के हवाले से बताया कि डिज्नी ने भारत में तगड़े कंप्टीशन के चलते यह फैसला लिया है. डील के अनुसार, मर्ज की गई यूनिट में रिलायंस और उसके पार्टनर्स की मीडिया यूनिट की कम से कम 61% हिस्सेदारी होने की उम्मीद है, जबकि बाकी हिस्सेदारी डिज्नी के पास होगी. सूत्रों ने पहचान न बताने के लिए कहा क्योंकि यह जानकारी पब्लिक नहीं है.

इस सप्ताह की शुरुआत में डील की घोषणा होने की संभावना
इस सप्ताह की शुरुआत में डील की घोषणा होने की संभावना है. डिज्नी के एक प्रतिनिधि ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. रिलायंस के प्रवक्ता ने बाइंडिंग पैक्ट पर साइन के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दिया.

पार्टनर्स के बीच बदल सकता है हिस्सेदारी का बंटवारा
रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टनर्स के बीच हिस्सेदारी का बंटवारा बदल सकता है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि डील बंद होने तक डिज्नी के अन्य लोकल एसेट्स को कैसे शामिल किया जाता है.

चुनौतियों से जूझ रहा है डिज्नी
डिज्नी भारत में ग्राहकों को बनाए रखने और प्रतिष्ठित मीडिया एसेट्स को सुरक्षित रखने जैसी चुनौतियों से जूझ रहा है. दोनों मिलकर दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते इंटरटेनमेंट मार्केट्स में से एक में शक्तिशाली मीडिया दिग्गज बन जाएंगे. मुकेश अंबानी की यूनिट ने 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), क्रिकेट टूर्नामेंट के स्ट्रीमिंग राइट्स जीतने के लिए डिज्नी को पछाड़ दिया था और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी इंक के एचबीओ शो प्रसारित करने के लिए अप्रैल में एक मल्टी-ईयर पैक्ट हासिल किया था, जो पहले डिज्नी के साथ थे.