Home Breaking News BREAKING NEWS: UKSSSC की इस भर्ती को लेकर आया बड़ा UPDATE, मिला...

BREAKING NEWS: UKSSSC की इस भर्ती को लेकर आया बड़ा UPDATE, मिला एक और मौका

39

परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही भर्ती का फिर मौका
आयोग विभिन्न केंद्रों पर करा रहा दक्षता परीक्षा, कई अभ्यर्थी नहीं हो पाए थे शामिल

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परिवहन आरक्षी, आबकारी सिपाही और उप आबकारी सिपाही के पदों पर होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक मौका और दिया है। ये मौका उन अभ्यर्थियों को दिया गया है जो कि निर्धारित तिथि पर परीक्षा में किसी कारणवश शामिल नहीं हो पाए। कारण का स्पष्ट प्रमाण भी उन्हें देना होगा। आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत के मुताबिक, 11 जनवरी से शारीरिक माप-जोख और दक्षता परीक्षा का आयोजन पांच परीक्षण केंद्रों पर किया जा रहा है। इस बीच काफी अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदन आए, जो चिकित्सकीय या आकस्मिक दुर्घटना आदि कारणों से अनुपस्थित थे। 31 बटालियन रुद्रपुर में छूटे हुए अभ्यर्थी दो फरवरी को, 46 बटालियन पीएसी रुद्रपुर में 16 फरवरी को, आईआरबी फर्स्ट बैलपड़ाव, रामनगर में 16 फरवरी को, आईआरबी सेकेंड झाझरा में 10 फरवरी और 40 बटालियन पीएसी हरिद्वार में 16 फरवरी को यह मौका मिलेगा।

आयोग के मुताबिक ये अंतिम अवसर होगा। इसके बाद किसी को मौका नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त चिकित्सक से

चिकित्सकीय प्रमाण पत्र और फिटनेस प्रमाण पत्र भी लाना होगा। अगर किसी अभ्यर्थी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए आवंटित तिथि को कोई अन्य परीक्षा निर्धारित हो तो ऐसे अभ्यर्थियों को उस परीक्षा के प्रवेश पत्र की प्रति भी प्रस्तुत करनी होगी।

इसके अलावा निर्धारित पूर्व शारीरिक परीक्षण तिथि पर परीक्षा में शामिल न होने वाले अभ्यर्थियों को तात्कालिक परिस्थितियों व विषयों के संबंध में उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों के आधार पर शारीरिक परीक्षण में शामिल करने का निर्णय परीक्षा केंद्र के नोडल अधिकारी अपने स्तर से ले सकेंगे