Home Breaking News Business : इस सरकारी बैंक की तरफ से बड़ा तोहफा, 360 दिन...

Business : इस सरकारी बैंक की तरफ से बड़ा तोहफा, 360 दिन की एफडी पर 7.60% ब्याज

18

एफडी में निवेश करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। पब्लिक सेक्टर के बैंक ऑफ बड़ौदा ने सोमवार को एक नई जमा योजना (New Deposit Scheme) की घोषणा की है। बैंक की तरफ से 360 दिन के लिए पैसा जमा करने पर 7.10 प्रतिशत से 7.60 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। इसमें वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाला 0.50 प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज भी शामिल है। बता दें, यह स्कीम 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर लागू होती है।

बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने बयान में कहा कि उसकी विशेष अल्पावधि की खुदरा जमा योजना में वरिष्ठ नागरिकों के लिए सालाना 7.60 प्रतिशत और अन्य लोगों के लिए 7.10 प्रतिशत की ब्याज दर पेशकश की गई है। बैंक ऑफ बड़ौदा के एक्जक्यूटीव डायरेक्टर जयदीप दत्ता रॉय ने कहा, “बॉब 360 स्कीम शॉर्ट टर्म रिटेल टर्म डिपॉजिट में बैक की हिस्सेदारी बढ़ाएगा।”

बैंक पहले 271 दिनों की थोक जमाओं पर 6.25 प्रतिशत ब्याज की पेशकश कर रहा था। बैंक के मौजूदा और नए ग्राहक ‘बीओबी360’ नाम वाली इस जमा योजना को किसी भी शाखा में ऑनलाइन या मोबाइल ऐप की मदद से खोल सकते हैं।

बैंक की तरफ से 7 दिन से 14 दिन की एफडी पर 4.25 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है। बता दें, पिछले साल नवंबर में बैंक ने डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों को बढ़ाया था।