Home उत्तराखंड CM ने दी मजदूरों को ₹1 लाख की राहत राशि, रैट माइनर्स...

CM ने दी मजदूरों को ₹1 लाख की राहत राशि, रैट माइनर्स को ₹50 हजार

45

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में फंसे 41 मजदूरों को रेस्क्यू टीमों के द्वारा मंगलवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया, रेस्क्यू टीमों ने मजदूरों के परिजनों से उनके कपड़े और बैग पहले से ही तैयार करके रखने को कहा था।
41 मजदुरों के पास NDRF टीमों को रखा हैं ताकि वह पाइप से जरिये मजदूरों को सुरक्षित एम्बुलेंस तक ले जाये ।

सारी एम्बुलेंस को टनल के अंदर लाइन से लगा दिया गया था ताकि बिना रुके मजदूरों को चिन्यालीसौड़ के हॉस्पिटल ले जाया जाये । यह पुरे देश के लिए बहुत बड़ी खबर हैं क्यूँकि यह रेस्क्यू अभी तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है ।

आपको बता दे की सिलक्यारा टनल में मजदूरों को फंसे 17 दिन हो चुके थे और मंगलवार की रात उन्हें सुरक्षित बहार निकाला गया सुरंग से बाहर आते समय सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी रेस्क्यू किए गए मजदूरों से मुलाकात की और CM ने सभी मजदूरों को माला पहनकर उनका स्वागत किया । इसी बीच भारत के PM ने भी सभी मजदूरों से बात की ।इसके साथ CM धामी ने उत्तराखंड सरकार की ओर से टनल के अंदर फंसे सभी मजदूरों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, चिन्यालीसौड़ में ₹1 लाख की राहत राशि के चेक दिया और इसी के साथ रैट माइनिंग टेक्निक्स से मैन्युअल ड्रिलिंग करने वाले सभी मजदूरों को 50 हज़ार रूपए की प्रोत्साहन राशि देने की भी घोसणा की हैं ।इस दौरान सभी मजदूरों के परिजनों ने सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सरकार और प्रसाशन को धन्यवाद व्यक्त किया हैं ।