Home Breaking News 12 जनवरी को राज्यभर कोविड टीकाकरण का ड्राई रन, सीएम त्रिवेंद्र ने...

12 जनवरी को राज्यभर कोविड टीकाकरण का ड्राई रन, सीएम त्रिवेंद्र ने दिए पुख्ता इंतजाम के आदेश

265

बैठक करते मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत।

  • कोविड-19 टीकाकरण के लिए किए जाएं पुख्ता इंतजामः मुख्यमंत्री
  • बेहतर तालमेल से मिलेंगे अच्छे परिणाम
  • 12 जनवरी को प्रदेशभर में आयोजित किया जाएगा ड्राई रनः मुख्य सचिव

देहरादून| उत्तराखंड में 12 जनवरी को प्रदेशभर में सभी टीकाकरण स्थलों(Vaccination Points) पर कोविड-19 टीके(Covid-19 Vaccine) का ड्राई रन किया जाएगा. इसके लिए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत(CM Trivendra Singh Rawat) ने आज अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए पुख्ता तैयारी करने के आदेश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य में अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोविड टीकाकरण की दृष्टि से अच्छी तैयारी की है जो कार्य लगन, धैर्य एवं विश्वास से किया जाता है, उसमें सफलता जरूर मिलती है.
मुख्यमंत्री ने कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियों हेतु जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग(Video Confrencing) के माध्यम से बात की. उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में जल्द टीकाकरण की शुरूआत होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए किसी के मन में भ्रांतियां न रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए. इसके लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यापारी मण्डलों एवं समाज के बुद्धिजीवी वर्गों के साथ बैठकें आयोजित की जाएं. जिलों में मुख्य चिकित्साधिकारियों द्वारा कोविड टीकाकरण के बारे में जानकारी दी जाए एवं इसके लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाए.
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने निर्देश दिए कि 12 जनवरी को प्रदेश कि सभी टीकाकरण स्थलों में ड्राई रन आयोजित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी जनपद अपने सभी सेशन साइट्स में ड्राई रन आयोजित कराए जाने हेतु सभी तैयारियां सुनिश्चित कर लें. सेशन साइट्स में ड्यूटी चार्ट्स अवश्य लगाएं जाएं, ताकि टीकाकरण अभियान में लगे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को अपने कार्यों और टाईमिंग की जानकारी रहे. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के रिएक्शन की स्थिति से निपटने के लिए सभी सेशन साइट्स पर ब्लॉक कंट्रोल रूम, डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम, पी.एच.सी. एवं सी.एच.सी. इंचार्ज-डॉक्टर का नाम और कॉन्टैक्ट नंबर जरूर प्रदर्शित किया जाना चाहिए.
प्रदेश के लिए 140 और एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की गई हैं जो जल्द ही जनपदों को भेजी जाएंगी. उन्होंने कहा कि सभी सेशन साइट के आसपास 108 और अन्य एम्बुलेंस की व्यवस्था रखी जानी चाहिए ताकि आवश्यकता पड़ने पर एम्बुलेंस उपलब्ध रहें. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग, जो टीकाकरण स्थल पर अकेले नहीं आ सकते, उनके साथ आने वाले परिवार के सदस्य की उम्र 18 वर्ष से कम ना हो इसका भी ध्यान रखा जाना चाहिए.