Home उत्तराखंड जिलाधिकारी सोनिका ने किया शहर में संचालित स्मार्ट सिटी और...

जिलाधिकारी सोनिका ने किया शहर में संचालित स्मार्ट सिटी और इन्वेस्टर समिट के मद्देनजर कराए जा रहे सौन्दर्याीकरण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण, कामों में तेजी लाने की ताकीद

90

कहा , शहर में विभिन्न जगहों पर संचालित निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ सुव्यवस्थित रूप से 30 नवम्बर तक पूर्ण करें
देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका ने शहर में संचालित स्मार्ट सिटी के कार्यों एवं इन्वेस्टर समिट के दृष्टिगत कराये जा रहे सौन्दर्याीकरण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने प्रिंस चौक, आराघर, ईसी रोड, द्वारिका स्टोर, सर्वे चौक, विकासभवन तिराहा, परेड मैदान, तिब्बती मार्केट, लैंसडाउन चौक, कनक चौक, गांधी पार्क तिराहा आदि स्थलों का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने शहर में संचालित निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ युद्धस्तर पर पूर्ण करने के निर्देश इसके लिए सम्बन्धित विभागों को कार्यस्थल पर टीम बढाने के भी निर्देश दिए। निर्माण कार्यों एवं सौन्दयीकरण कार्यों में सभी पहलुओं को ध्यान रखते हुए कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने प्रिंस चौक से आराघर तक संचालित कार्यों को गुणवत्ता के साथ तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए शहर में विभिन्न जगहों पर संचालित निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ सुव्यवस्थित रूप से 30 नवम्बर तक पूर्ण करें । जिलाधिकारी ने प्रिंस चौक से आराघर तक सड़क डामरीकरण कार्यों को दो दिन के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विद्युत कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें तथा यह ध्यान रखें की विद्युत उपकरण व्यवस्थित रूप से लगें हों। साथ ही सौन्दर्यीकरण एवं फुटपाथ पर टाईल्स कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने प्रिंस चौक से ड्रनेज कार्यों को पूर्ण करते हुए लाईन को लिंक करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देशित किया सड़क रोलिंग के कायों को बारिकी के साथ किया जाए। उन्होंने परेड ग्राउड पर कनक चौक के समीप पार्किंग चिन्हिकरण करने के निर्देश दिए ताकि लोग फटपाथ पर वाहन पार्क न करें। उन्होंने निर्देशित किया कि निर्माण साईटों पर सामग्री व्यवस्थित रखी जाए तथा जिन स्थलों पर कार्य पूर्ण हो गया है वहां पर सामग्री को हटा दिया जाए जिससे दुर्घटना की संभावनाएं न रहे
जिलाधिकारी ने गांधी पार्क के तिराहे पर खुले चैम्बर पर शीघ्र ढक्कन बनाकर लगवाने के निर्देश दिए तथा तब तक सुरक्षा के दृष्टिगत चेतावनी बोर्ड लगाये रखने के निर्देश दिए ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना से बचा जाए।
निरीक्षण के दौरान अधि अभि लोनिवि प्रवीण कुश, अधि.अभि. विद्युत, सहायक निर्देशक सूचना बीसी नेगी, नायब तहसीलदार राजेन्द्र रावत सहित लोनिवि, स्मार्ट सिटी के अधिकारी उपस्थित रहे।