Home उत्तराखंड जिला पंचायत अध्यक्ष एवं विधायक रुद्रप्रयाग ने विकसित भारत संकल्प यात्रा...

जिला पंचायत अध्यक्ष एवं विधायक रुद्रप्रयाग ने विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना।

62

रुद्रप्रयाग। जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह एवं विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी द्वारा जनपद रुद्रप्रयाग बस अड्डे से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर विधायक रुद्रप्रयाग ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को हमारा संकल्प विकसित भारत शपथ भी दिलाई। विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ संपूर्ण भारत में जनजातीय बाहुल्य जनपदों से 15 नवंबर से तथा सामान्य जनपदों से 23 नवंबर 2023 से किया जा रहा है। यात्रा में विकसित भारत संकल्प रथ के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं की जानकारी और योजनाओं का लाभ लेने को आम जनता को जागरूक भी किया जाएगा।
जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश विकास की राह पर बढ़ रहा है। इसी बात की साक्षी अब यह विकास यात्रा भी बनने जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने नोडल अधिकारियों को केंद्र व राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं, कार्यक्रमों, निर्णयों और उपलब्धियां को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए। विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में जनपद में प्रति विकासखंड में प्रचार प्रसार रथ गांव-गांव तक भ्रमण करेगा। प्रचार रथ में एलईडी स्क्रीन तथा पोस्टर बैनर के माध्यम से लोग केंद्र व राज्य सरकारों की महत्वपूर्ण योजनाओं कार्यक्रमों निर्णय और उपलब्धियां की जानकारी तो प्राप्त करेंगे ही साथ ही जो लाभार्थी अभी तक किसी कारणवश किसी योजना से वंचित है उनको भी योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जनपद में संचालित विकास योजनाओं की जानकारी भी सभा में बैठे लोगों को दी।
मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने कहा कि यात्रा के सफ़ल संचालन के लिए जिला प्रशासन द्वारा जनपद स्तर से लेकर विकासखंड स्तर, न्याय पंचायत स्तर और ग्राम पंचायत स्तरों तक नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है, जिन पर यात्रा के सफल संचालन और क्रियान्वयन का दायित्व रहेगा। जनपद में 08 प्रचार-प्रसार रथ इस यात्रा में शामिल हैं जो जनपद में 334 ग्राम पंचायतों के 155 केंद्रों पर भ्रमण करेंगे।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य भारत भूषण भट्ट, जिला विकास अधिकारी अनीता पंवार, परियोजना अधिकारी विमल कुमार, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध घिल्डियाल, जिला कृषि अधिकारी लोकेन्द्र सिंह, जिला क्रीड़ा अधिकारी निर्मला पंत, अधिशासी अधिकारी सुशील कुरील, जिला युवा कल्याण अधिकारी शरत सिंह भंडारी, खंड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि प्रवीण भट्ट, भाजपा जिला सह प्रभारी रघुवीर सिंह बिष्ट, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष विजय कप्रवान, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अरुण चमोली, जिला व्यापार संघ महामंत्री चंद्रमोहन सेमवाल, सभासद सुरेंद्र रावत विकास डिमरी, भूपेंद्र बिष्ट सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।