Home उत्तर प्रदेश डीएम अंकित अग्रवाल ने ,मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण.

डीएम अंकित अग्रवाल ने ,मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण.

33

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने अधीक्षण अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिए कि मेडिकल कॉलेज में निर्वाध बिजली आपूर्ति के लिए 30 सितम्बर तक 33 केवी के विद्युत केन्द्र की स्थापना कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि यदि उक्त कार्य में कही किसी भी प्रकार से अवरोध उत्पन्न होता है तो तत्काल उनके संज्ञान में लाएं ताकि समस्या का निराकरण करते हुए निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि मेडिकल काउन्सिल ऑफ इण्डिया द्वारा मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण से पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लें और मानक के अनुरूप अस्पताल में बेडों की संख्या भी सुव्यवस्थित रूप से पूरा करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ उन्होंने मेडिकल कॉलेज के एप्रोच रोड के चौड़ीकरण के लिए भी संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्था को यह भी निर्देश दिए नई गाइड लाइन के आधार पर एलओपी फर्स्ट के अन्तर्गत समस्त कार्याें को प्राथमिकता के आधार पूरा कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधीक्षक डा0 मनोज सैन ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कार्यदायी संस्था द्वारा अस्पताल में अग्निशमन से संबंधित पाईप लाईन बिछाने के कार्य के कारण अस्पताल की विद्युत एवं पाईप लाईन प्रभावित होने तथा संस्था द्वारा गढ्डों को भरने के कारण संभावित दुर्घटना की समस्या से भी अवगत कराया, जिसपर उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ उनकी बैठक कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि मेडिकल कॉलेज के विस्तार के दृष्टिगत उसके आसपास सार्वजनिक भूमि पर किसी भी प्रकार का पट्टा आवंटित न करें और जिस भूमि पर अवैध कब्जा प्रकाश में आता है तत्काल उसे कब्जामुक्त कराएं। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज कैम्पस में उड़ती हुई धूल रोेकने के लिए नियमित रूप से मार्गांे पर पानी के छिड़काव के लिए आदेशित किया। जिलाधिकारी द्वारा मेडिकल कॉलेज के निर्माणाधीन एकेडमिक भवन के लेब एवं प्रोजेक्टर कक्ष, लेक्चर थिएटर, आदि स्थानों का निरीक्षण किया। तदुपरांत उनके द्वारा छात्र एवं छात्राआंे के लिए बनाए गए हास्टिलों का भी निरीक्षण करते हुए कार्य की प्रगति में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए। कार्यदायी संस्था द्वारा निरीक्षण से पूर्व जिलाधिकारी को राजकिय मेडिकल कॉलेज के दोनो बिल्डिंगस के मोडयूलस्/साइट प्लान का अवलोकन कराया गया।
इस अवसर पर उप जिलिाधिकारी नजीबाबाद, मुख्य चिकित्साधीक्षक डा0 मनोज सैन, प्रधानाचार्य डा0 उर्मिला, अधिशासी अभियंता विद्युत, कार्यदायी संस्था के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।