Home हेल्थ रूड़की में अमेरिकन स्टैंडर्ड से होगी खून की जांच, पूर्व मेयर ने...

रूड़की में अमेरिकन स्टैंडर्ड से होगी खून की जांच, पूर्व मेयर ने किया हाईटेक लैब का उद्घाटन

848

संदीप कुमार

रूड़की| अब रूड़की (Roorkee) में अमेरिकन स्टैंडर्ड से खून की जांच (Blood Test) होगी। रुड़की देहरादून हाईवे (Roorkee Dehradun Highway) पर पूर्व मेयर यशपाल राणा ने अत्याधुनिक एमपैथ लैब का उद्घाटन फीता काटकर किया। 

पूर्व मेयर यशपाल राणा ने कहा कि आज के समय में अच्छे उपचार के लिये जरूरी है कि बीमारी की सही जानकारी चिकित्सक को होना और इसमें खून की सही जांच बहुत मददगार होती है। उन्होंने कहा कि रूडकी शहर शिक्षानगरी के नाम से जाना जाता है साथ ही शहर में आसपास के गांव के लोग भी अपनी जांच कराने के लिए पहुंचते हैं जिन्हें अब आधुनिक लैब का बड़े पैमाने पर लाभ मिलेगा। 

 

आज लोगों की भागदौड़ की ज़िंदगी और बाहर के खानपीन का बहुत प्रभाव पड़ रहा है जिसके चलते लोग आसानी से बीमारी की चपेट में आ जाता है लेकिन शहर में विदेशी लैब में आधुनिक लैब से लोगों के खून और अन्य बीमारियों की जांच आसानी से हो सकेगी। रूड़की शहर में इस तरह की लैब की आवश्यकता थी यह लैब आमजन के साथ चिकित्सकों के लिए भी मददगार साबित होगी। 

 

लैब संचालक शुभम ओबरॉय का कहना है कि इस लैब में अमेरिकन स्टेंडर्ड के साथ एक्यूरेट डायग्नोज अनुभवी लोगों के सानिध्य में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एमपैथ लैब को 100 वर्षो से ज्यादा का अनुभव है जिसका लाभ रूड़की की जनता को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इस लैब का यह पहला सेंटर है। कम्पनी का उद्देश्य है कि लोगों को उचित दाम में सही डायग्नोज मिले।

गर्लफ्रैंड के घर जाकर पूर्व महासंघ उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या