Home उत्तराखंड कोहरे ने घटा दी 26 ट्रेनों की स्पीड, चल रही हैं साढ़े...

कोहरे ने घटा दी 26 ट्रेनों की स्पीड, चल रही हैं साढ़े छह घंटे तक लेट, रेलवे ने जारी की लिस्ट

14

7 जनवरी तक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे छाने की संभावना है। आने वाले दिनों में भी ट्रेनों पर मौसम की मार पड़नी तय है। ट्रेनों के देरी से चलने की संभावना है।
ट्रेनों के परिचालन पर मौसम की मार जारी है। खासकर दिल्ली में घने कोहरे ने काफी असर डाला है। भारतीय रेलवे ने बुधवार को बताया कि घने कोहरे के चलते कम विजिबिलिटी के चलते राष्ट्रीय राजधानी में कुल 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। भारतीय रेलवे ने कहा है कि कोहरे के कारण कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनें एक से साढ़े छह घंटे की देरी से चलीं।
7 जनवरी तक कोहरा रहेगा तेज
खबर के मुताबिक, भारतीय रेल ने आज देरी से चलने वाली 26 ट्रेनों की लिस्ट जारी की है। आरडब्ल्यूएफसी दिल्ली के मुताबिक, 7 जनवरी तक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे छाने की संभावना है। कुछ स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति बनने की भविष्यवाणी की गई है। वैसे पूरे उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी है।
ठंड और शीत लहर कम होने के संकेत नहीं
दिल्ली में हाड़ कंपा देने वाली ठंड से कोई राहत नहीं मिली और बुधवार की सुबह एक और ठंडी सुबह हुई। यहां न्यूनतम तापमान लगभग 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शीत लहर ने राष्ट्रीय राजधानी और उत्तर भारत के व्यापक क्षेत्रों पर अपनी पकड़ कम करने का कोई संकेत नहीं दिखाया है।

फाइनेंशिल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, अनुमान है कि 5-11 जनवरी के बीच रात के तापमान में गिरावट होगी। इसका असर यह होगा कि मध्य भारत के कुछ हिस्सों और आसपास के उत्तरी मैदानी इलाकों में शीत लहर की स्थिति बन सकती है। दिन का तापमान भी सामान्य से नीचे रहने की उम्मीद है। खासकर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के उत्तरी हिस्सों, उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों और हरियाणा और राजस्थान के निकटवर्ती इलाकों में मौसम का असर देखा जा सकता है।