Home उत्तराखंड 17 वर्षों से छुपे बैठे वारंटी को खोज लाई हरिद्वार पुलिस

17 वर्षों से छुपे बैठे वारंटी को खोज लाई हरिद्वार पुलिस

38

वारंटी नाम बदलकर बीवी-बच्चों समेत मेरठ में मजे की जिंदगी जी रहा था
हम एक-एक कर सभी वारंटियों को पकड़ रहे हैं, गलती की है तो जेल जाना ही होगा :: एसएसपी हरिद्वार
कभी-कभी पुलिस के सामने ऐसे मामले आ जाते हैं जिनके खुलासे होने पर कई लोग हैरान हो जाते हैं और मामला सामने आने पर कहते हैं “बुरे काम का बुरा नतीजा”

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां वर्ष 2006 में एक वारंटी व उसके दो अन्य साथियों द्वारा जनपद हरिद्वार के कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र में एक व्यक्ति को अपनी कार में बैठाकर, उसके साथ मारपीट/लहूलुहान व लूट कर सड़क में फेंक दिया और फरार हो गए तत्समय हरिद्वार पुलिस ने इनका पीछाकर चिड़ियापुर बॉर्डर पर नाका लगाकर इनको पकड़ा था। इनके पास से अवैध हथियार बरामद हुए तत्समय इनके विरुद्ध कोतवाली ज्वालापुर में लूट का तथा थाना श्यामपुर में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जेल जाने के बाद जमानत पर बाहर आया एक वारंटी फरार हुआ और तब से लगातार फरार चल रहा था ये इतना शातिर है कि पुलिस के आने की भनक लगते ही अपने ठिकाने बदल लेता था।
हरिद्वार में आजकल एसएसपी के सख्त निर्देशों पर काम कर रही हरिद्वार पुलिस द्वारा वारंटियों की तामील हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना श्यामपुर पुलिस द्वारा जब उक्त वारंटी की गंभीरता पूर्वक तलाश की गई तो जानकारी मिली की वारंटी मेरठ में नाम बदलकर और अपनी पुरानी जिंदगी छुपाकर कोई प्राइवेट काम कर रहा है और अपने बीवी बच्चों समेत मजे की जिंदगी जी रहा है। पुलिस टीम द्वारा सटीक सूचना पर थाना कंकरखेड़ा मेरठ, उत्तर प्रदेश में दबिश देकर उक्त वारंटी उमेश पाल को न्यायालय के आदेश की कॉपी दिखाकर नियमानुसार गिरफ्तार किया।

थाना श्यामपुर पुलिस की इस कार्रवाई पर स्थानीय जनता द्वारा खुशी जाहिर की गई।

वारण्टी का नाम –
1- उमेश पाल उर्फ उमेश पुत्र प्रेम सिंह निवासी अशोकपुरी थाना कंकरखेड़ा जनपद मेरठ उत्तर प्रदेश उम्र 40 वर्ष