Home Breaking News Corona Vaccine : वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में सभी मुख्यमंत्रियों समेत PM...

Corona Vaccine : वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में सभी मुख्यमंत्रियों समेत PM Modi लगवाएंगे टीका

294

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ महाअभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत टीका लगवाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि लोगों में वैक्सीन को लेकर जागरुकता फैलाने और भ्रम दूर करने को लेकर यह कदम उठाया जा रहा है.

वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा. इनमें जो भी सांसद विधायक और मंत्री, जो 50 साल के ऊपर हैं, उनको दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी. हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि देश में टीकाकरण का दूसरा चरण कब से शुरू होगा.

ये भी पढ़ें – जो बिडेन के शपथग्रहण में डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़ी 152 साल पुरानी परंपरा, ऐसा करने वाले चौथे राष्ट्रपति बने

बता दें कि कोविड वैक्सीनेशन के पहले चरण में फ्रंट लाइन पर कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों(Health workers/ Medical Staff) को टीका लगाया गया था जिसकी शुरुआत 16 जनवरी को की गई थी. टीकाकरण अभियान के पहले दिन 2,07,229, दूसरे दिन 17,072, तीसरे दिन 1,48,266, चौथे दिन 1,77,368 कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन दी गई थी.

बता दें कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी है.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की कोर्ट में शाही मस्जिद पक्ष की आपत्ति स्वीकार, अब रिवीजन में सुनवाई