Home राज्य प्रतापगढ़ ज़िले में एक आदिवासी महिला को नग्न कर, घुमाने के मामले...

प्रतापगढ़ ज़िले में एक आदिवासी महिला को नग्न कर, घुमाने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ़्तार किया

41

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटने और नग्न घुमाने के बाद पुलिस ने तीन लोगों को पकड़ लिया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक (SP) अमित कुमार ने जानकारी की पुष्टि की। महिला के पति के साथ-साथ दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की। पुलिस से बचने के दौरान वे घायल हो गए। उनका इलाज प्रतापगढ़ के जिला अस्पताल में चल रहा है जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत। पुलिस ने कहा कि राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में एक आदिवासी महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने कथित तौर पर पीटा और नग्न कर घुमाया। एक वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई।

पति नाराज था क्योंकि पत्नी शादी के बाद कहीं और चली गई थी
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा के मुताबिक, घटना गुरुवार को जिले के प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के पहाड़ा ग्राम पंचायत के निचलकोटा गांव में हुई. पीड़िता की एक साल पहले शादी हुई थी. आरोप है कि वह गांव में ही दूसरे व्यक्ति के साथ रहने लगी थी। प्रतापगढ़ के डीजीपी उमेश मिश्रा के मुताबिक, महिला के ससुराल वालों ने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया है. उन्होंने उसका अपहरण कर लिया और उसे अपने गांव ले गए जहां यह घटना हुई। वे नाराज थे क्योंकि वह शादी के बाद कहीं और चली गई थी।
मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा
डीजीपी ने कहा, “महिला का अपहरण करने के बाद उसके पति ने उसकी पिटाई की और उसे निर्वस्त्र कर गांव में करीब एक किलोमीटर तक घुमाया।”
इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक्स पर पोस्ट किया था, “एडीजी क्राइम को तुरंत अपराध स्थल पर भेजा गया और हमने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सभ्य समाज में इसके लिए कोई जगह नहीं है।” ऐसे अपराधियों के लिए। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाएगा।”

आज राजस्थान शर्मसार है
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के प्रति ढीले रवैये के लिए राजस्थान सरकार को आड़े हाथों लिया। एक्स पर पोस्ट करते हुए उन्होंने कहा, ”आज राजस्थान शर्मसार है…इस बात से पता चलता है कि सरकार को प्रतापगढ़ की इस शर्मनाक घटना के बारे में पता ही नहीं चला और क्यों राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराध और हमले में नंबर एक राज्य बन गया है।”