Home देश 1 दिन में 17 लाख का मुर्गा, गटक गए मोहनीयाइट्स

1 दिन में 17 लाख का मुर्गा, गटक गए मोहनीयाइट्स

35

साल 2023 का सावन महीना नॉनवेज खाने वालों के लिए कई सालों तक का यादगार महीना बन गया है क्योंकि अबकी बार डबल सावन होने की वजह से नॉनवेज प्रेमी दिल पर पत्थर रखकर समय काट रहे थे,इसका जीता जागता है उदाहरण शुक्रवार को मोहनिया के चिकन शॉप बने जब गुरुवार तक नॉनवेज लवर का वनवास खत्म हुआ और शुक्रवार को वो मोहनिया के कोने-कोने के हर चिकन शॉप पर भारी भीड़ के साथ टूट पड़े .
एक आकलन के मुताबिक शुक्रवार को मोहनिया में लगभग 17 लाख से ऊपर के चिकन खपा दिए गए। यह सर्वे लगभग हर चिकन शॉप पर करने के बाद किया गया। शहरके हर चिकन दुकानदार ने बताया कि शुक्रवार की हर मुर्गा दुकानदार की औसत कमाई 70 से 90 हजार रुपए तक की हुई है अगर इस अनुमान से देखे तो पूरे मोहनिया क्षेत्र में 25 से 30 चिकन की दुकानें हैं।
यह हैरान कर देने वाला आंकड़ा हालांकि जिले के अन्य शहरों का भी हो सकता है या अन्य जिलों का भी हो सकता है।

लेकिन अकेले मोहनिया में इतनी चिकन की खपत एक साथ यह दर्शाती है कि नॉनवेज प्रेमियों ने कैसे लगातार दो माह तक अपना सब्र ढ़ोया है। यह आंकड़ा हालांकि कई लोगों के लिए हंसी का पात्र हो सकता है लेकिन यह भी दर्शाता है कि भले ही शाकाहार का रट्टा मारने वाले शुद्ध शाकाहारी बनने के लिए लोगों को प्रेरित करते हो लेकिन नॉनवेज प्रेमी एक निश्चित समय अंतराल के बाद अपने सब्र को खुंटे पर रख देते हैं और चित्त पर स्वाद भारी पड़ जाता है।