Home एंटरटेनमेंट सुशांत ड्रग केस में 9 महीने बाद 12 हजार पेज की चार्जशीट...

सुशांत ड्रग केस में 9 महीने बाद 12 हजार पेज की चार्जशीट दाखिल, रिया समेत 33 आरोपी

360

न्यूज डेस्क| अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही NCB यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आज शुक्रवार को मुंबई की NDPS कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक चक्रवर्ती (Shouvik Chakraborty) समेत 33 आरोपियों के नाम हैं। इन दस्तावेजों में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone), सारा अली खान (Sara Ali Khan) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) के बयान भी शामिल किए गए हैं।

चार्जशीट(Chargesheet) के साथ 50 हजार पेज के डिजिटल एविडेंस (Digital Evidence) हैं। इनमें आरोपियों के बीच हुई वॉट्सऐप चैट (Whatsapp Chat), उनके कॉल डेटा रिकॉर्ड और बैंक दस्तावेजों समेत अन्य सबूत शामिल हैं। 200 से अधिक गवाहों के बयान को भी इसमें शामिल किया गया है।

चार्जशीट में NCB ने क्या कहा है?

NCB ने बताया है कि जांच के दौरान कई तरह के नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक सब्सटेंस, इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स और भारत सहित कई दूसरे देशों की करेंसी जब्त की थी। मोबाइल फोन्स और दूसरे गैजेट्स के जरिए ड्रग्स के खरीद-बिक्री, ड्रग्स रखने या इस्तेमाल करने से जुड़ी जानकारियां निकाली गई. जब्ती में मिले ड्रग्स को केमिकेल एग्जामिनेशन के लिए भेजा गया।

एनसीबी ने बताया है कि उसने अपनी जांच आरोपियों के पास से जब्त हुई सामग्रियों, स्वेच्छा से दिए गए बयान और तकनीकी सबूतों, जैसे कि- कॉल डिटेल्स, वॉट्सऐप चैट्स, बैंक अकाउंट की डिटेल्स और वित्तीय लेन-देन सहित दूसरे मौखिक और दस्तावेजी सबूतों के आधार पर की है।