Home उत्तराखंड रानी दुर्गावती की पांचसौ वीं जयंती पर, मेहंदी प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता...

रानी दुर्गावती की पांचसौ वीं जयंती पर, मेहंदी प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन।

25

कोटद्वार। डॉ० पीतांबर दत्त बड़थ्वाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज दिनांक 5 अक्टूबर 2023 को हिंदी विभाग एवं छात्र संघ के संयुक्त तत्वावधान में रानी दुर्गावती की पांचसौ वीं जयंती पर मेहंदी प्रतियोगिता एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
महाविद्यालय की संरक्षिका प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार के दिशा निर्देशन में यह प्रतियोगिताएं संपन्न कराई गई। महाविद्यालय की छात्राओं ने दोनों प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर प्रतिभा किया।
प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पवार ने कहा कि यही वे अवसर होते हैं जब हम देश भक्तों और वीरांगनाओं को याद करते हैं। विभाग प्रभारी डॉ० शोभा रावत ने कहा कि रानी दुर्गावती नारी सशक्तिकरण का उत्कृष्ट उदाहरण है। छात्र संघ सह सचिव अजय नेगी ने कहा कि इस कार्यक्रम में बहनों की सहभागिता सराहनीय है।
रंगोली प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर साक्षी नेगी, द्वितीय स्थान पर सृष्टि बिष्ट एवं प्रथम स्थान पर स्नेहा गुप्ता रही। साक्षी बिष्ट सांत्वना की श्रेणी में रखी गई।रंगोली प्रतियोगिता में डॉ० अभिषेक गोयल, डॉ० प्रवीण जोशी एवं डॉ० कपिल थपलियाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई।
मेहंदी प्रतियोगिता में तृतीय स्थान पर साबिया द्वितीय स्थान पर रागिनी एवं प्रथम स्थान पर कुमुद रही।स्नेहा, खुशबू एवं शाइना को सांत्वना की श्रेणी में रखा गया। मेहंदी प्रतियोगिता में डॉ० शोभा रावत डॉ० सुमन कुकरेती एवं डॉ० विजयलक्ष्मी निर्णायक की भूमिका में रहे।
इस अवसर पर उमंग नेगी, स्वाती गैरोला, खुशी कंडवाल, अमित काला, अनुराग थापा, इशा गोदियाल एवम मनदीप आदि मौजूद रहे।