Home Breaking News POLITICS: गणतंत्र दिवस पर दिखी नीतीश तेजस्वी के बीच दूरी

POLITICS: गणतंत्र दिवस पर दिखी नीतीश तेजस्वी के बीच दूरी

14

नई दिल्ली : ऐसा लग रहा है कि बिहार सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि जेडीयू और राजद के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. पहली बार ऐसी खबरें आ रही हैं कि नीतीश कुमार अगले रविवार को नई सरकार बना सकते हैं. गणतंत्र दिवस पर पटना में आयोजित शो में भी जेडीयू और राजद के बीच लड़ाई देखने को मिली, जहां सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक ही शो में अलग-अलग नजर आए.

नीतीश और तेजस्वी के बीच की सीट खाली रह गई.
कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक-दूसरे से दूरी बनाते दिखे. इस प्रसारण के दौरान दोनों एक दूसरे से अलग बैठे थे. सीएम नीतीश कुमार के पास सिर्फ एक सीट खाली थी, लेकिन जैसे ही यह तस्वीर जारी हुई, राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की अटकलें शुरू हो गईं. पिछले कुछ दिनों से जेडीयू और राजद के बीच चल रही तनातनी की खबरें भी कुछ हद तक सच होती दिख रही हैं. आम चुनाव तक नीतीश सीएम बने रहेंगे.
बिहार में नीतीश कुमार के पार्टी बदलने को लेकर राजनीतिक सरगर्मी जारी है, सूत्रों का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनाव योजना के अनुसार ही होने की संभावना है। एच. अगले साल तक नहीं होगा. यह बात ध्यान देने योग्य है. पहले नीतीश कुमार द्वारा संसद भंग करने की खबरें आ रही थीं, लेकिन अब खबर है कि संसद भंग करने की कोई सिफारिश नहीं की जाएगी. अगले आम चुनाव तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट बंटवारे की पूरी तस्वीर जल्द ही घोषित की जाएगी
सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और जेडीयू सुबह और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे. बीजेपी-जेडीयू सरकार में मंत्रालयों का जो बंटवारा था, वह आज भी यथावत रहने की संभावना है. अगले कुछ दिनों में सीटों की संख्या समेत पूरी तस्वीर साफ हो सकती है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार राजद और कांग्रेस दोनों से नाराज हैं.