Home उत्तराखंड 17 सितंबर से नियमित संचालन होगा शुरू,अब नैनी सैनी एयरपोर्ट से उड़ान...

17 सितंबर से नियमित संचालन होगा शुरू,अब नैनी सैनी एयरपोर्ट से उड़ान का इंतजार जल्द होगा खत्म,

35

नैनी सैनी एअरपोर्ट से उड़ान का इंतजार जल्द खत्म होगा। 17 सितंबर से नैनी सैनी एयरपोर्ट से नियमित उड़ान शुरू हो जाएगी। पिथौरागढ़ जिले के लोग लंबे समय से नैनी सैनी एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। जुलाई माह से उड़ान शुरू करने का भरोसा दिया गया थालेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी उड़ान शुरू नहीं होने से लोगों में नाराजगी गहरा रही थी।
संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़: नैनी सैनी एअरपोर्ट से उड़ान का इंतजार जल्द खत्म होगा। 17 सितंबर से नैनी सैनी एअरपोर्ट से नियमित उड़ान शुरू हो जाएगी। पिथौरागढ़ जिले के लोग लंबे समय से नैनी सैनी एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।
जुलाई माह से उड़ान शुरू करने का दिया था भरोसा
जुलाई माह से उड़ान शुरू करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी उड़ान शुरू नहीं होने से लोगों में नाराजगी गहरा रही थी। बीते रोज कांग्रेस ने इस मुद्दे पर एअरपोर्ट गेट पर प्रदर्शन कर कागज के हवाई जहाज उड़ाकर विरोध जताया था। पार्टी ने कहा कि उड़ान शुरू करने के नाम पर एक स्कूल और कई भवन तोड़े जाने के बाद भी हवाई सेवा शुरू नहीं की जा रही है।
27 अगस्त से हवाई सेवा होगी शुरू
जिलाधिकारी रीना जोशी ने बताया कि 17 अगस्त से हवाई सेवा शुरू होगी। उड़ान के लिए अधिकृत कंपनी फ्लाई बिग ने उन्हें यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि उड़ान के लिए एयरपोर्ट में सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। फ्लाई बिग कंपनी ने अपना ग्राउंड स्टाफ भी पिथौरागढ़ में तैनात कर दिया है। उड़ान कहां- कहां के लिए होगी। इसकी जानकारी एक दो दिन में मिलेगी।

पूर्व में तय हुआ था कि पिथौरागढ़,पंतनगर, देहरादून के लिए सेवा मिलेगी। जिले के लोग दिल्ली के लिए भी सेवा दिये जाने की मांग कर रहे हैं।
नैनी सैनी एयरपोर्ट से हवाई सेवा को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी। शासन की ओर से 25 जुलाई से पिथौरागढ़ से पंतनगर, देहरादून के लिए हवाई सेवा शुरू कर दिए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन यह घोषणा पूरी नहीं हुई। हवाई सेवा के लिए फ्लाई बिग कंपनी तय की जा चुकी है। कंपनी ने विमान खरीद लिया है, लेकिन सेवा शुरू नहीं हो पा रही है