Home Breaking News Rishikesh: दून पुलिस ने ऋषिकेश में चलाया स्वच्छता अभियान

Rishikesh: दून पुलिस ने ऋषिकेश में चलाया स्वच्छता अभियान

17

ऋषिकेश : मकर संक्रांति पर्व के अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के नेतृत्व में दून पुलिस द्वारा ऋषिकेश क्षेत्र में बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर लोगों की आस्था के प्रतीक गंगा के घाटों और तटबंधों पर फैली गंदगी को साफ किया। अभियान के तहत 150 साल पुराने श्रीरघुनाथ मंदिर की भी सफाई कर आम लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया गया। भगवान श्री राम और उनके परिसर में स्थित ऋषि कुंड की। एसएसपी देहरादून अजय सिंह के नेतृत्व में ऋषिकेश पुलिस और पुलिस लाइन देहरादून में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षियों ने ऋषिकेश क्षेत्र में गंगा घाटों और गंगा किनारे तटबंधों में फैली गंदगी को साफ करने के लिए बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाया।

स्वच्छता अभियान के दौरान दून पुलिस ने स्थानीय लोगों और व्यापारिक समुदाय के साथ मिलकर गंगा तट पर आने वाले पर्यटकों और आम जनता के बीच स्वच्छता का संदेश फैलाया। इसके साथ ही मां गंगा के दर्शन करने आए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को मां गंगा की पवित्रता बनाए रखते हुए गंगा घाटों पर गंदगी न फैलाने के प्रति जागरूक किया और अपने आसपास के लोगों को भी स्वच्छ भारत के प्रति स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

इस दौरान ऋषिकेश क्षेत्र में स्थित भगवान श्रीराम के 150 साल पुराने श्रीरघुनाथ मंदिर में पुलिस द्वारा सफाई अभियान चलाकर पूरे मंदिर परिसर को साफ किया गया.
स्वच्छता अभियान के बाद एसएसपी देहरादून ने उपस्थित अधिकारियों के साथ मां गंगा की आरती की और सभी की खुशहाली की कामना करते हुए मां गंगा का आशीर्वाद लिया।