Home उत्तराखंड रुद्रप्रयाग: दुकान में खोला शराब का ठेका, अवैध कारोबार का भंडाफोड़

रुद्रप्रयाग: दुकान में खोला शराब का ठेका, अवैध कारोबार का भंडाफोड़

87

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों में अवैध कारोबार का धंधा बढ़ता जा रहा है। रुद्रप्रयाग स्थित ऊखीमठ और जखोली ब्लॉक में अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है। आबकारी टीम द्वारा छापेमारी में ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे है। टीम ने तीन जगहों पर छापेमारी की, जिसमें शराब की खेप बरामद हुई। दुकान की आड़ में शराब का ठेका खोल गया था। साथ ही एक व्यक्ति अपने घर पर शराब की तस्करी कर रहा था। सभी आरोपियों के खिलाफ़ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

शराब माफिया अवैध तरीके से शराब का धंधा जोरो-शोरों से कर रहे है। जिससे शांत माहौल तो बिगड़ ही रहा है, साथ ही युवाओं का भविष्य भी खराब हो रहा। गांव-गांव तक शराब पहुंचाई जा रही है। इसी के मद्देनज़र विभाग ने ग्रामीण इलाकों में दबिश कर अवैध रूप से शराब बेचने वालों पर कार्रवाई की है।
विकासखण्ड जखोकी नाग स्थित एक दुकान की आड़ में शराब की तस्करी की जा रही थी। आरोपी पुष्कर भंडारी पुत्र जगत सिंह की दूकान से 26 हाफ बोलत शराब जब्त की गई। इतना ही नहीं जखोली बाजार से वासुदेव पुत्र राधे सिंह की दुकान से 29 हाफ बोलत शराब मिली है। चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्ति के घर की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान घर में 56 पर वे शराब बरामद की गई। तीनों आरोपियों के खिलाफ़ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।