Home Breaking News SPORTS: ब्रेंडन मैकुलम ने कहा- शोएब बशीर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट...

SPORTS: ब्रेंडन मैकुलम ने कहा- शोएब बशीर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने के दावेदार हैं

77

नई दिल्ली : इंग्लैंड की टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि अनकैप्ड स्पिनर शोएब बशीर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए दावेदार हैं। बशीर, जो वीजा मुद्दों के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, हैदराबाद में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़े हुए थे और दूसरे टेस्ट से पहले मंगलवार को विशाखापत्तनम पहुंचे। इंग्लैंड प्रबंधन ने बशीर के दूसरे टेस्ट में खेलने की संभावना व्यक्त की है क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी विशेषताएं भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल हैं। “बैश, अबू धाबी में हमारे शिविर के दौरान वह स्पष्ट रूप से हमारे साथ था और उसने वास्तव में अपने कौशल से प्रभावित किया। वह समूह के भीतर सहजता से फिट हुआ और वह एक ऐसा व्यक्ति है जिसमें बहुत अधिक उत्साह है, भले ही वह कम उम्र में हो और बहुत सीमित हो। मैकुलम ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से एसईएनजेड रेडियो को बताया, ”उनका प्रथम श्रेणी का अनुभव।”

“टॉम हार्टले की तरह, वह एक ऐसा व्यक्ति था जिसे हमने देखा और हमने सोचा कि उसके पास कुछ कौशल हैं जो इन परिस्थितियों में हमारी सहायता कर सकते हैं। वीजा की स्थिति, यह सिर्फ जीवन है, है ना? कभी-कभी ऐसा होता है और हर कोई वह सब कुछ कर रहा था जो वह कर सकता था कोशिश करें और स्थिति को सुलझाएं। बस कुछ लालफीताशाही है जिसे आपको कभी-कभी दूर करना होता है,” उन्होंने कहा मैकुलम ने शोएब के टीम से जुड़ने के बाद टीम की प्रतिक्रिया का खुलासा किया। इंग्लैंड के मुख्य कोच का मानना है कि युवा स्पिनर के चयन में विकेट अहम भूमिका निभाएगा. “जब वह पहुंचे, तो लड़कों ने उनका जोरदार स्वागत किया और उन्हें कुछ खास देखने को मिला जब दोस्तों ने हमें टेस्ट जीत दिलाई। वह अगले टेस्ट मैच के लिए गणना में आ गए। अगर विकेट उतना ही स्पिन करते रहे जितना हम करते हैं मैकुलम ने कहा, ”पहले टेस्ट में देखा कि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी, देखिए, हम सभी स्पिनरों को खेलने से नहीं डरेंगे, या जो हमारे पास है उसका संतुलन बना पाएंगे।”

मैकुलम ने पहले टेस्ट में टॉम हार्टले के साथ बने रहने के टीम के फैसले की सराहना की। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर इंग्लैंड को जीत दिलाई। “जब आप ऐसे लोगों को देखते हैं जिनके बारे में आप सोचते हैं कि वे काफी अच्छे हैं, और जो आपको लगता है कि परिस्थितियों के अनुरूप होंगे, तो यह एक तरह से पाठ्यक्रम के घोड़े हैं। आपको अपने फैसले का समर्थन करना होगा… कोई भी कभी भी 60 के आसपास 7 की उम्मीद नहीं करता है पदार्पण पर, या मैच के लिए नौ, या 60-विषम रन, एक रन-आउट और एक कैच। लेकिन कभी-कभी, आपको चयन के साथ थोड़ा बहादुर होना पड़ता है। यदि आपको कोई चरित्र पसंद है और आपको उनका कौशल पसंद है और आपको लगता है कि यह परिस्थितियों के अनुकूल हो सकता है, तो यह एक तरह से शिक्षित हथकंडा है,” मैकुलम ने कहा।